अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने एंजेलो मैथ्यूज

0

नई दिल्ली (New Delhi)। श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी (Sri Lankan all-rounder) एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) सोमवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में टाइम आउट (Time out) होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

दरअसल मैथ्यूज जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया। जब वह दूसरे हेलमेट की प्रतीक्षा कर रहे थे, तभी शाकिब ने अपील की और मैथ्यूज को आउट दे दिया गया। हालांकि मैथ्यूज ने शाकिब और अंपायर के सामने अपनी बात रखी, लेकिन जब शाकिब ने फैसले को बरकरार रखने का फैसला किया, तो अंपायर कुछ नहीं कर सके।

नियमों के अनुसार, विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद, अगले आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के भीतर ही क्रीज पर आ जाना चाहिए और यदि ऐसा नहीं होता है तो विपक्षी टीम द्वारा अपील करने पर बल्लेबाज को ”टाइम आउट” के तहत आउट दे दिया जाता है।

हालाँकि, वनडे विश्व कप 2023 खेलने की स्थिति के अनुसार समय दो मिनट तय किया गया है। विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद, दूसरे बल्लेबाज को 2 मिनट के भीतर क्रीज पर अगली गेंद का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *