मोहन यादव ने सीएम, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने ली डिप्टी सीएम की शपथ, पीएम मोदी रहे मौजूद

0

 

भोपाल। बुधवार को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा के साथ शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे थे। इसके अलावा समारोह में अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी मौजूद रहे। उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, राज्यपाल मंगू भाई पटेल समेत कई दिग्गज मौजूद थे। जगदीश देवड़ा ने ली शपथ मुख्यमंत्री मोहन यादव के बाद जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने कैबिनेट मंत्रियों की शपथ ग्रहण की है। बीजेपी ने राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को उप मुख्यमंत्री बने हैं।

विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ ली है। नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया। नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सभी को शपथ ग्रहण कराई। इस दौरान मंच पर पीएम मोदी मौजूद रहे। भोपाल में आयोजित हुए शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। फिलहाल सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली है।

19वें मुख्यमंत्री बने मोहन यादव

बुधवार को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। शपथ लेने के बाद मोहन यादव एमपी के 19वें मुख्यमंत्री बन चुके हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम करीब 10 मिनट का रहा।

दो डिप्टी सीएम ने ली शपथ

वहीं मोहन यादव के बाद जगदीश देवड़ा ने मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद राजेंद्र शुक्ला ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *