बीजेपी सांसद सिम्हा के खिलाफ मैसूर-बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की ये मांग

0

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ मैसूर और बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी इस तथ्य से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है कि घुसपैठियों को बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने संसद तक पहुंच दी थी।

विपक्ष ने पहले आरोप लगाया था कि मैसूर-कोडागु सांसद ने दो व्यक्तियों को पास जारी किए थे, जिन्होंने आज लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन का कारण बना और सांसद को सदन से निलंबित करने की मांग की है। वहीं, यूबीटी सेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कहा कि बीजेपी एक गंभीर मुद्दे को संबोधित करने के बजाय विपक्ष पर आरोप लगाने की कोशिश कर रही है।

एक्स पर एक पोस्ट में जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल दो तथ्यों से ध्यान भटकाना चाहती है। संसद की सुरक्षा में बहुत गंभीर उल्लंघन हुआ है। चौंकाने वाले तरीके से लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले घुसपैठियों को प्रवेश दिया गया है। इससे पहले, बुधवार (13 दिसंबर) को संसद के निचले सदन में सुरक्षा उल्लंघन की घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के मैसूर में बीजेपी सांसद के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था।कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी संसद में बुधवार को हुए सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। गोगोई ने कहा कि यह अभूतपूर्व घटना नए संसद भवन के लिए सुरक्षा उपायों को लेकर गंभीर चिंता पैदा करती है। लोकसभा में स्थगन नोटिस प्रस्तुत करते हुए गोगोई ने कहा कि सुरक्षा में ऐसी चूक भारतीय लोकतंत्र की एक प्रमुख संस्था के लिए अस्वीकार्य है। मैं मांग करता हूं कि केंद्रीय गृह मंत्री इस मुद्दे को तुरंत संबोधित करें और सदन राष्ट्रीय हित के लिए स्थिति का व्यापक अवलोकन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *