ओवैसी के दिल्ली स्थित घर पर लगाया भारत-इजरायल संबंधी का पोस्टर, काली स्याही पोती व नारे भी लगाए

0

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी दिल्‍ली स्थित घर पर अज्ञात लोगों ने पोस्‍टर लगा दिया, काली स्‍याही पोत दी। ओवैसी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर अपने आवास के बाहर की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें 34 अशोक रोड स्थित उनके घर के मुख्य द्वार पर लगी नेम प्लेट पर काली स्याही फेंकी गई। गुरुवार को ओवैसी ने पोस्ट किया, कुछ अज्ञात बदमाशों ने आज मेरे घर पर काली स्याही से हमला किया। अब मैं गिनती भूल गया हूं कि कितनी बार मेरे दिल्ली स्थित आवास को निशाना बनाया गया है। पांच लोगों के एक समूह को ओवैसी के घर के बाहर लगी नेमप्लेट पर इजरायल के समर्थन में पोस्टर चिपकाते हुए देखा गया। उनके घर में तोड़फोड़ करने के बाद, लोगों के समूह ने सांसद के घर के बाहर भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे भी लगाए।

एक अन्य वीडियो में, इजरायल समर्थक पोस्टर चिपकाने के बाद, एक उपद्रवी ने “भारत माता की जय” कहने से परहेज करने वाले सांसदों और विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की । एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “हमने ऐसा किया है और देश के 140 करोड़ लोगों को भी ऐसा करना चाहिए। ओवैसी सहित उन सांसदों और विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जो ‘भारत माता की जय’ कहने से परहेज करते हैं।

घटना के बाद हैदराबाद के सांसद ने दिल्ली पुलिस पर ऐसी घटनाओं को रोकने में असमर्थता जताते हुए निराशा व्यक्त की। उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग किया और बताया कि ये घटनाएं उनकी लापरवाही के कारण हुईं। उन्होंने आगे लिखा, जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो उन्होंने अपनी लाचारी जाहिर की। अमित शाह यह सब आपकी निगरानी में हो रहा है। ओमबीर कोटा, कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं।

उपद्रवियों को एक चुनौतीपूर्ण संदेश में ओवैसी ने उनके कृत्यों की निंदा की, उन्हें कायरतापूर्ण बताया तथा चुनौती दी कि वे इस तरह की रणनीति अपनाने के बजाय सीधे उनका सामना करें। उन्होंने लिखा, मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों के लिए: इससे मुझे डर नहीं लगता। सावरकर जैसा कायराना व्यवहार बंद करो और मेरा सामना करने के लिए पर्याप्त साहस दिखाओ। कुछ स्याही फेंकने या कुछ पत्थर फेंकने के बाद भाग मत जाना।

यह हमला ओवैसी द्वारा लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद हुआ है , जहां उन्होंने संघर्ष प्रभावित पश्चिम एशियाई देश की सराहना की थी, जिससे सत्ता पक्ष में हंगामा मच गया और अध्यक्ष ने आदेश दिया कि टिप्पणियों को सदन से निकाल दिया जाए। हालांकि सदन से बाहर आने के बाद ओवैसी ने अपने नारे को उचित ठहराया और संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जो कहा, उसमें कुछ भी गलत नहीं है। बाद में, विदेशी राज्य के प्रति अपनी निष्ठा या पालन दिखाने के लिए ओवैसी के खिलाफ अनुच्छेद 102 (4) के तहत दो शिकायतें दर्ज की गईं । पांचवीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले ओवैसी ने बाद में एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह भारत के हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *