सागर की साथी नीलम का कांग्रेस कनेक्शन,भारतीय जनता पार्टी अजमल कसाब ने भी बांधा था कलावा

0

संसद में घुसपैठ मामले की जांच जारी है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने प्रदर्शन के दौरान पकड़ी गई नीलम का कांग्रेस कनेक्शन बता दिया है। साथ ही आरोपियों की तुलना आतंकवादी आमिर अजमल कसाब से ही की है। अब तक पुलिस के हत्थे 5 आरोपी चढ़ चुके हैं। वहीं, इस घटना के कुल 6 साजिशकर्ता बताए जा रहे हैं। पुलिस ने UAPA के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस समर्थक ही नीलम?
पुलिस ने हरियाणा के हिसार की रहने वाली नीलम और महाराष्ट्र के लातूर जिले के अमोल शिंदे को संसद भवन के बाहर जारी प्रदर्शनों के दौरान पकड़ा है। अब भाजपा ने नीलम को ‘आंदोलनजीवी’ करार दिया गया है। साथ ही कुछ पुराने वीडियो शेयर कर दावा किया है कि वह कांग्रेस के समर्थन में वोट मांगती रही है।

भाजपा के आईटी प्रमुख अमित मालवीय ने ‘X’ पर लिखा, ‘सत्ता परिवर्तन के वाक्य का कांग्रेस कई बार इस्तेमाल करती रही है। अब आज संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली नीलम आजाद से मिलिए। वह कांग्रेस/I.N.D.I.A गठबंधन की सक्रिय समर्थक है। वह एक आंदोलनजीवी है, जो कई विरोध प्रदर्शनों का हिस्सा रही है।’

उन्होंने सवाल किया, ‘सवाल यह है कि इन्हें भेजा किसने? उन लोगों ने भाजपा सांसद से पास हासिल करने के लिए मैसूर से ही किसी को क्यों चुना? लोगों को गुमराह करने के लिए अजमल कसाब ने भी कलावा बांधा था। यह भी उस तरह का ही है।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘ध्यान रखें कि विपक्ष रुकेगा नहीं। वे हमारे लोकतंत्र के सबसे बड़े संस्थान संसद का अपमान करने से भी पीछे नहीं रहेंगे।’

कौन है नीलम और दूसरे प्रदर्शनकारी?
नीलम की मां सरस्वती ने पत्रकारों से बतचीत में बताया, ‘वह उच्च शिक्षित है, लेकिन उसके पास नौकरी नहीं है। वह इसके चलते काफी तनाव में रहती थी और कई बार कहती थी कि मुझे मर जाना चाहिए, क्योंकि इतना पढ़ने के बाद भी दो वक्त की रोटी नहीं हासिल नहीं कर पा रहे हैं।’ कहा जा रहा है कि नीलम लेफ्ट विचारधारा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *