महिला का दावा, मैं उनके बच्‍चे की मां बनने वाली हूं,दर्शन जरीवाला मुश्किल में

0

नई दिल्ली. टीवी और फिल्‍मों में अपने किरदारों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले 65 साल के दर्शन जरीवाला मुश्किलों में घिर गए हैं. दर्शन जरीवाला पर एक महिला में चौंकाने वाला दावा किया है. महिला ने पुलिस में श‍िकायत दर्ज करते हुए दावा किया है कि वह दर्शन के बच्‍चे की मां बनने वाली हैं. महिला के इस दावे के बाद एक्टर का भी इस मामले पर जवाब सामने आया है.

‘गांधी, माय फादर’ के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत चुके 65 साल के दर्शन जरीवाला के खिलाफ एक महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. महिला का दावा है कि उनका एक्टर के साथ गंधर्व विवाह हुआ है और अब वह उनके बच्चे की मां बनने वाली है. इस मामले को लेकर महिला अब पुलिस थाने पहुंची हैं और केस दर्द कराया है. कहां का है ये मामला चलिए आपको बताते हैं…

CINTAA से भी लगाई मदद की गुहार
टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला का कहना है कि दर्शन जरीवाला और उनके बीच सालों से प्‍यार भरे रिश्‍ते रहे हैं. दोनों में ‘गंधर्व विवाह’ हुआ था और वह अब मां बनने वाली हैं, लेकिन दर्शन जरीवाला अब उसे और होने वाले बच्चे को अपनाने से साफ-साफ इनकार कर रहे हैं. महिला के मुताबिक, उसने CINTAA से मदद की गुहार लगाते हुए दर्शन को एसोसिएशन में आधिकारिक पद से हटाए जाने की मांग की है.

अब आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ना चाहती है महिला
महिला ने कोलकाता के एक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है. महिला का कहना है कि वह अब अपने सम्‍मान के लिए यह लड़ाई लड़ना चाहती हैं. उन्होंने पुलिस को इस रिश्ते से जुड़े कई सबूत भी पेश किए हैं.

दर्शन जरीवाला कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार
वहीं, मामले के सामने आने के बाद एक्टर की तरफ से उनके वकील ने एक बयान दिया है. दर्शन जरीवाला की वकील सवीना बेदी सच्चर का कहना है कि एक्‍टर बेगुनाह हैं. उन्होंने कहा कि जब तक दोष साबित नहीं होता, तब तक किसी को भी दर्शन जरीवाला के लिए कोई धारणा नहीं बनानी चाहिए. एक्‍टर की कानूनी टीम ने तर्क दिया कि झूठे आरोपों के आधार पर लोगों, खासकर पब्‍ल‍िक फ‍िगर को चोट पहुंचाने की कोश‍िश की जाती है. वह कानूनी आधार पर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं.

पत्नी अपरा मेहता से अलग हो चुके हैं दर्शन जरीवाला
आपको बता दें कि दर्शन जरीवाला की पत्नी टीवी एक्‍ट्रेस अपरा मेहता थी. साल 1982 में उन्होंने शादी की थी. साल 2003 में दोनों अलग हो गए, लेकिन तलाक नहीं लिया. दोनों की एक बेटी है.

क्‍या होता है गंधर्व व‍िवाह
‘गंधर्व विवाह’ का मतलब बिना अग्‍न‍ि के फेरे या रस्‍मों-रिवाजों के आपसी सहमति से एक-दूसरे को पति-पत्‍नी मान लेना है. हिंदू धर्म में गंधर्व व‍िवाह को मान्‍यता दी गई है, लेकिन इसके साथ ही इसको लेकर वैचारिक विवाद भी रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *