लोकसभा में कूदे शख्स को पहले सांसदों ने पकड़ा,फिर जमकर पिटाई की

0

कुछ सांसदों ने तेजी से आगे बढ़ते हुए युवक को नीचे गिरा लिया और फिर जमकर पिटाई की। इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
लोकसभा में दर्शक दीर्घा से दो युवकों के नीचे कूदने से हड़कंप मच गया। इसके बाद सांसदों के लिए लगी बेंच पर चढ़ गए और तेजी से आगे की ओर बढ़ने लगे। एक युवक ने अपने पैर से जूता निकाला और फिर उसमें से कुछ चीज निकालकर स्प्रे कर दिया, जिससे सदन में पीला धुआं फैल गया। जिस वक्त यह सब हो रहा था, उसी दौरान वहां मौजूद सांसदों ने युवक को पकड़कर धुनाई कर दी।

सांसद हनुमान बेनीवाल समेत कुछ सांसदों ने तेजी से आगे बढ़ते हुए युवक को नीचे गिरा लिया और फिर जमकर पिटाई की। इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सदन के भीतर से सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि विजिटर गैलरी से नीचे कूदे शख्स को कुछ सांसदों ने पकड़ लिया। इसी दौरान एक ने उसके बाल पकड़ लिए, जबकि कई अन्य ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। बाद में दोनों युवकों को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया, जहां से पुलिस इन्हें नजदीक के थाने ले गई और ज्यादा जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है।

संसद की सुरक्षा में चूक सामने आने के बाद बुधवार शाम को बड़ा फैसला लिया गया। संसद भवन परिसर में दर्शकों का प्रवेश निलंबित कर दिया गया है। लोकसभा में कूदने वालों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन के रूप में हुई है। इस घटना के बाद आज के लिए वैध आगंतुक पास रखने वाले लोगों को स्वागत क्षेत्र से वापस भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि अब तक दर्शकों या आंगुतकों पर प्रतिबंध लगाने का कोई लिखित निर्देश नहीं आया है। आमतौर पर, दर्शकों के पास दो घंटे के लिए जारी किए जाते हैं। इससे पहले, दिन में कई सांसदों की पत्नियों ने नए संसद भवन का दौरा किया था।

साधारण था धुआं, इसलिए चिंता की बात नहीं’
बता दें कि लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए और धुआं फैला दिया जिसके बाद कार्यवाही अचानक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। घटना के तत्काल बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि लोकसभा अपने स्तर पर जांच कर रही है तथा इस बारे में दिल्ली पुलिस को भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जो धुआं सदन में फैलाया गया था वह साधारण था और इसको लेकर चिंता कोई बात नहीं है। बिरला ने यह भी कहा कि सदन में कूदने वाले दोनों लोगों को पकड़ कर उनके पास से सारी सामग्री जब्त कर ली गई है, तथा संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे दो लोगों को भी पकड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *