इजरायल-हमास संघर्ष के लिए हमारे दृष्टिकोण में बदलाव नहीं है, अमेरिका

0

वाशिंगटन: इजरायल और हमास जंग (Israel Hamas War) के बीच अमेरिका की सेना ने पूर्वी सीरिया में दो ठिकानों पर हमला किया है. अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इन ठिकानों का इस्‍तेमाल ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (Islamic Revolutionary Guard Corps) और उससे संबद्ध समूहों द्वारा किया जा रहा था. उन्होंने एक बयान में कहा, “सटीक आत्मरक्षा वाले हमले 17 अक्टूबर को शुरू हुए ईरानी समर्थित मिलिशिया समूहों द्वारा इराक और सीरिया में अमेरिकी कर्मियों के खिलाफ चल रहे और ज्यादातर असफल हमलों की एक श्रृंखला की प्रतिक्रिया है.”

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को कहा कि सीरिया में यह हमले गुरुवार को अमेरिकी सैनिकों पर हमलों के खिलाफ राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को दी गई सीधी चेतावनी के बाद हुए हैं.
अमेरिका ने सीरिया में ईरान के दो सैन्‍य ठिकानों को बनाया निशाना
अमेरिकी सेना पर पिछले सप्ताह इराक और सीरिया में एक दर्जन से अधिक बार हमला किया गया है. (फाइल)

यूएस नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा, “एक सीधा संदेश जारी किया गया था.”ऑस्टिन ने कहा कि हमलों का उद्देश्य पूरी तरह से इराक और सीरिया में अमेरिकी कर्मियों की रक्षा करना था. उन्होंने कहा, “यह इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष से अलग है और इजरायल-हमास संघर्ष के लिए हमारे दृष्टिकोण में बदलाव नहीं है.”

गाजा अस्पताल पर हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडेन की अरब नेताओं के साथ बैठक रद्द
गाजा अस्पताल पर हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडेन की अरब नेताओं के साथ बैठक रद्द
अयमान अल ज़वाहिरी मारा गया, मगर कई सवाल बाक़ी हैं…
अयमान अल ज़वाहिरी मारा गया, मगर कई सवाल बाक़ी हैं…

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *