एयर इंडिया ने कहा-विलय के बाद ‘एआई2’ से शुरू होगी विस्‍तारा की फ्लाइट

0

-विलय के बाद विस्तारा के विमान, केबिन क्रू सदस्य और सेवाएं बनी रहेंगी

नई दिल्ली। बजट एयरलाइन विस्‍तारा का टाटा समूह की अगुवाई वाली कंपनी एयर इंडिया में अगले महीने नवंबर में विलय होने जा रहा है। इस विलय के बाद ‘विस्तारा’ के विमानों से संचालित उड़ानों के नंबरों की शुरुआत ‘एआई2’ से होगी।

एयर इंडिया ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि अगले महीने विलय की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विस्तारा की ओर से संचालित विमानों के नंबरों की शुरुआत ‘एआई2’ से शुरू होगी। एयरलाइन ने कहा कि विस्तारा के विमान, चालक दल और सेवाएं पहले की तरह संचालित होती रहेंगी। एयर इंडिया ने कहा कि इस विलय के बाद भी विस्तारा का अनुभव बरकरार रहेगा।

विस्तारा और एयर इंडिया के विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी। इस विलय को जून में नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल ने मंजूरी दी थी। विस्तारा में फिलहाल टाटा समूह की हिस्सेदारी 51 फीसदी और सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी है। दोनों कंपनियों के विलय के तहत विमान, स्टाफ और रूट का भी मर्जर होगा। विलय के बाद विस्‍तारा अपनी उड़ानों में फ्लाइट कोड ‘एआई2’ का उपयोग करना शुरू कर देगी।

उल्‍लेखनीय है कि टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच संयुक्त उद्यम विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय 12 नवंबर को होना है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एआईएक्‍स कनेक्ट के विलय के बाद भारतीय विमानन क्षेत्र में यह एक बड़ा मर्जर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *