राज्य में भाजपा सरकार बनते ही कानूनी धक्के से घुसपैठिए बाहर किए जायेंगे: हिमंत विश्व शरमा

0

झारखंड में परिवर्तन की लहर, भाजपा बनाएगी सरकार”

हेमंत सोरेन की ‘मंइयां योजना’ सिर्फ दिखावा, असली विकास भाजपा के साथ ही संभव

RANCHI: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने आज टाटीसिल्वे में आयोजित परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में अपने विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा, आज हमारे लिए एक ऐतिहासिक दिन है।

हमने 20 सितंबर को भोगनाडीह से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी और आज यह यात्रा अपने अंतिम चरण में है।

2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग आएंगे, और इसके साथ ही झारखंड विधानसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा।

हमें इस चुनाव में भाजपा की सरकार बनानी है और एक नया झारखंड बनाना है।

उन्होंने कहा कि जब रघुवर दास जी की सरकार थी, तब झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने जनता से कई वादे किए थे। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि यदि जेएमएम की सरकार बनेगी, तो आदिवासी और मूलवासियों का कल्याण होगा।

2019 में जेएमएम के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है, तो 5 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। लेकिन हर बार परीक्षा के पेपर लीक हो जाते हैं और युवाओं को नौकरी नहीं मिलती। असम में मैंने 1.5 लाख लोगों को नौकरी दी है और एक भी पेपर लीक का आरोप नहीं लगा है। जबकि झारखंड में हर परीक्षा के क्यूश्चन पेपर लीक हो जाते हैं, जिससे युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। हेमंत सोरेन ने बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन क्या किसी के बैंक खाते में पैसा आया? आपने खुद वादाखिलाफी की है। झारखंड के युवाओं से माफी मांगिए। यदि आप माफी नहीं मांगते, तो बस एक बार चुनाव परिणाम का इंतजार कीजिए, झारखंड के युवा आपको आपकी औकात दिखा देंगे।
उन्होंने कहा कि जब झारखंड विधानसभा चुनाव हुए थे, उस समय हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि हर महीने चूल्हा का खर्च दिया जाएगा, गरीब परिवारों को पेंशन दी जाएगी, और बेटियों की शादी पर 51,000 रुपये का सोने का सिक्का दिया जाएगा। लेकिन किसी को सोने का सिक्का मिला क्या? सोने का सिक्का कहां है? हमारी असम, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है। असम की माताओं को हमने बैंक में पैसा देना शुरू किया है। तीन महीने से हमने 1,250 रुपये देना शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन जी की सरकार अब जाने वाली है, और अब उन्होंने ‘मंइयां योजना’ शुरू की है। अगर आपको शादी करनी थी, तो यह काम आपको अपनी युवा अवस्था में ही करना चाहिए था। अब शादी करके क्या फायदा? उन्होंने ‘मंइयां योजना’ का ऐलान किया है, जिसमें एक महीने का 1,000 रुपये दिया जा रहा है। आप लोग देखिए, जहां भी जाइए, मंइयां योजना के तहत इतनी धोखेबाज सरकार कहीं नहीं देखी होगी। हम ‘गोगो दीदी योजना’ लेकर आ रहे हैं, और यह मोदी जी की गारंटी है। झारखंड के युवाओं को नेपाल ले जाकर परीक्षा के पेपर बांट दिए जाते हैं, और फिर परीक्षा देने आते हैं। यह सरकार कुछ नहीं कर रही है, बस अपने लिए काम कर रही है। इस सरकार ने कहा था कि बालू मुफ्त में देंगे, लेकिन क्या किसी को बालू मुफ्त में मिला है? उन्होंने कहा कि संथाल में घुसपैठिए भर चुके हैं। हेमंत सोरेन कहते हैं कि घुसपैठिए नहीं हैं, तो आपके दामाद कौन हैं? एक बार झारखंड में भाजपा को आने दीजिए, ये लोग कानून के साथ धक्का देकर भगा दिए जाएंगे। यह झारखंड आदिवासियों का है, घुसपैठियों का नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम एक हैं। हेमंत सरकार आवास बनाने के लिए अवसर नहीं देती। हमारी सरकार बनने पर मैं 5 लाख आवास देने का वादा करता हूं।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उत्पाद सिपाही की दौड़ शुरू हुई, जिसमें 18 युवाओं की मौत हो गई। सरकार का दायित्व बनता है कि जिन युवाओं का निधन हुआ है, उनके परिवार के सदस्यों को नौकरी मिलनी चाहिए। सरकार अपने बारे में दिनभर बोलती रहती है। मियां-बीबी एक-दूसरे के बारे में बातें करते हैं, जैसे कोई सिनेमा चल रहा हो—“मैं हूं, तुम हो, एक-दूसरे के लिए।” यह स्थिति केवल कल्पना की सिनेमा बनकर रह गई है। जो-जो वादे किए गए थे, उनके बारे में भी कुछ बोलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *