कानपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI में बदलाव, रोहित इस स्टार खिलाड़ी को देंगे मौका

0

कानपुर । भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है। चेन्नई में हुए पहले टेस्ट को 280 रनों से जीतकर रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कानपुर में अब टीम इंडिया की नजरें मेहमानों का सूपड़ा साफ करने पर रहेगी। ऐसे में रोहित शर्मा कानपुर की पिच को देखते हुए प्लेइंग XI में एक बदलाव कर सकते हैं। कानपुर की पिच स्पिन फ्रेंडली है, ऐसे में आकाशदीप या मोहम्मद सिराज में से किसी एक का पत्ता कट सकता है। किसी एक तेज गेंदबाज की जगह रोहित शर्मा अतिरिक्त स्पिनर को मौका दे सकते हैं।

आईए एक नजर कानपुर के रिकॉर्ड्स पर डालते हैं-

कानपुर के ग्रीन पार्क में अभी तक कुल 23 मैच खेले गए हैं जिसमें 616 विकेट गिरी है, इनमें से 260 विकेट तेज गेंदबाजों ने तो 346 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं।

वहीं 1 जनवरी 2000 से इस मैदान पर 5 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें कुल 153 विकेट गिरे हैं, जिसमें 56 विकेट तेज गेंदबाजों ने तो 97 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं।

इन आंकड़ों को देखकर रोहित शर्मा कम से कम तीन स्पिनर तो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जरूर उतारेंगे। ऐसे में एक तेज गेंदबाज का पत्ता कटना तय है। अब देखने वाली बात यह है कि कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या अक्षर पटेल को?

कुलदीप यादव को होम ग्राउंड का फायदा मिलेगा

अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ बैटिंग में भी योगदान दे सकते हैं, वहीं कुलदीप यादव को होम ग्राउंड का फायदा मिल सकता है। कुलदीप यादव ने अभी तक घर पर 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 21.82 की औसत के साथ 35 विकेट चटकाए हैं, हालांकि उन्होंने अपने होम ग्राउंड पर एक भी मैच नहीं खेला है। अगर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिलता है तो कानपुर में यह उनका पहला टेस्ट होगा।

The post कानपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI में बदलाव, रोहित इस स्टार खिलाड़ी को देंगे मौका appeared first on aajkhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *