कमला हैरिस के कैंपेन को अब मिला बॉलीवुड टच, ‘नाचो-नाचो’ गाने पर वीडियो लांच

0

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस का कैंपेन जोर पकड़ने लगा है। भारतीय समुदाय की कमला हैरिस के कैंपेन को अब बॉलीवुड का टच भी मिल गया है। एक वीडियो वायरल हो रहा है कि जिसमें नाचो-नाचो गाने को शामिल किया गया है। ‘नाचो नाचो’ टाइटल वाले इस गीत को हैरिस की राष्ट्रीय वित्त समिति के सदस्य अजय भूटोरिया ने जारी किया। एक बयान के मुताबिक इसका लक्ष्य मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन, जॉर्जिया, नेवादा और एरिजोना जैसे प्रमुख राज्यों में करीब 50 लाख दक्षिण एशियाई मतदाताओं को लुभाना है। करीब 1.5 मिनट के वीडियो में कमला हैरिस के अभियान की झलकियां दिखाई गई हैं। इसमें फिल्म ‘आरआरआर’ के लोकप्रिय ‘नाटू-नाटू’ ट्रैक शामिल है, जिसे ‘नाचो नाचो’ के रूप में दोहराया गया है।

कमला हैरिस भारतीय-अमेरिकियों के उज्जवल भविष्य का प्रतिनिधित्व

गीत ‘नाचो नाचो’ हिंदी फिल्मों की गायिका शिबानी कश्यप द्वारा गाया गया है और रितेश पारिख ने इसे तैयार किया है। इस वीडियो को तेलुगू, तमिल, गुजराती, पंजाबी और हिंदी समुदाय के नेताओं के मैसेज भी शामिल हैं। भूटोरिया के मुताबिक, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भारतीय-अमेरिकियों के उज्जवल भविष्य का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने कहा कि कमला 44 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकियों के लिए आशा और प्रतिनिधित्व का प्रतीक हैं। हम इस महत्वपूर्ण चुनाव में अपने समुदाय को एकजुट करने के लिए बॉलीवुड म्यूजिक का यूज कर रहे हैं। भूटोरिया ने कमला हैरिस और उनके साथी टिम वाल्ज के लिए बॉलीवुड म्यूजिक पर और भी वीडियो बनाने के लिए योजना बनाई है।

‘नाचो नाचो’ केवल एक गीत नहीं है, बल्कि एक आंदोलन

भूटोरिया ने कहा कि ‘नाचो नाचो’ केवल एक गीत नहीं है, बल्कि एक आंदोलन है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो भाषा और सांस्कृतिक बाधाओं से परे हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, बांग्ला और अन्य भाषा बोलने वाले मतदाताओं तक संदेश पहुंचाता है। गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ आगामी 10 सितंबर को बहस होने वाली है। इसमें पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन उनके प्रतिद्वंद्वी की भूमिका निभा रही हैं। सूत्रों ने बताया कि कमला हैरिस इस पर मंथन कर रही हैं कि जनता के सामने परिचय देने के लिए अपने जीवन का विवरण कैसे शामिल किया जाए। इसके अलावा, हैरिस इस संभावना की भी तैयारी कर रही हैं कि ट्रंप उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *