जय शाह के ICC चेयरमैन बनने से पाकिस्तान को कोई दिक्‍कत है? PCB चीफ ने दिया ये जवाब

0

नई दिल्‍ली । हाल ही में जय शाह(jay shah) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council)यानी आईसीसी की निर्विरोध चेयरमैन (ICC’s unopposed chairman)चुना गया। वे एक दिसंबर 2024 से अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने से क्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (pakistan cricket board)यानी पीसीबी कोई समस्या है? इस पर पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी का बयान सामने आ गया है। मोहसिन नकवी ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं है। पिछले महीने के आखिर में जय शाह को निर्विरोध आईसीसी अध्यक्ष चुना गया था। मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले अपना तीसरा कार्यकाल नहीं चाहते थे। ऐसे में चुनाव होना था, लेकिन जय शाह के आगे कोई अन्य दावेदार खड़ा नहीं हुआ।

आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने और एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक के बारे में खुलकर बात की। जिओ न्यूज के हवाले से नकवी ने संवाददाताओं से कहा, “हम जय शाह के संपर्क में हैं; उनके आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं है। एसीसी की बैठक 8 और 9 सितंबर को है।” नकवी ने इस बात की भी पुष्टि की कि वह बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे और कहा, “मैं बैठक में शामिल नहीं हो पाऊंगा और सलमान नासिर इसमें शामिल होंगे। बैठक में नए अध्यक्ष से संबंधित मामलों को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

1 दिसंबर 2024 को आईसीसी के चेयरमैन का पदभार संभालेंगे

जय शाह 1 दिसंबर 2024 को आईसीसी के चेयरमैन का पदभार संभालेंगे। वह ICC का नेतृत्व करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। वह जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर के बाद भारत की ओर से आईसीसी प्रमुख बनने वाले पांचवें शख्स हैं। पाकिस्तान को अगले साल ICC चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, लेकिन माना जा रहा है कि जय शाह आईसीसी चेयरमैन बनते ही। ये फैसला सुना सकते हैं कि टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और टीम इंडिया के मैच न्यूट्रल वेन्यू (यूएई संभावित तौर पर) पर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *