सारातोव में सबसे ऊंची बिल्डिंग से टकराया यूक्रेनी ड्रोन, रूस में 9/11 जैसा हमला

0

मॉस्‍को. यूक्रेन ने सोमवार को रूस पर बड़ा हमला किया है. यूक्रेनी सेना ने रूस के सारातोव की सबसे ऊंची बिल्डिंग को अपना निशाना बनाया और 20 ड्रोन दागे. इनमें से यूक्रेन की सेना का एक ड्रोन सारातोव की एक रिहाइशी इमारत से टकराया. इस बड़े हमले में आधी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई और एक महिला बुरी तरह से घायल हो गई.

टेलीग्राम मैसेजिंग एप पर सारातोव के गवर्नर रोमन बुसर्गिन ने बताया कि ड्रोन के मलबे से रूस के सारातोव शहर में एक घर भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. महिला को अस्पताल ले जाया जा चुका है. उनका इलाज जारी है और डॉक्टर उनकी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले गवर्नर ने कहा था कि इमरजेंसी सर्विस राजधानी मॉस्को से कई सौ किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित क्षेत्र के प्रमुख शहरों, सारातोव और एंगेल्स में प्रभावित क्षेत्रों में बंद कर दी गई हैं.

यूक्रेन ने शुरुआती 20 ड्रोन से हमला किया था, सबसे ज्यादा 9 सारातोव में दागे थे. इसके अलावा कुर्स्क के ऊपर 3, बेलगोरोड ओब्लास्ट पर 2, ब्रांस्क के ऊपर 2, ओवर तुलस्काया पर 2, ओवर ओर्लोव्स्काया पर 1 और रियाजान क्षेत्र में भी एक 1 ड्रोन दागा गया था. रूस के पास एंगेल्स में एक रणनीतिक मास्को बोम्बर मिलिट्री बेस है, जिस पर साल फरवरी 2022 के बाद यूक्रेन ने कई बार हमला किया है. हालांकि बेस पर इस हमले में अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, जो यूक्रेन की सीमा से कई सौ किलोमीटर दूर है.

23 अगस्त को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन की दौरे पर गए थे. करीब ढाई साल से जारी जंग के बीच पीएम मोदी पहली बार यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे थे. पीएम मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई थी और दोनों के बीच करीब 3 घंटे तक बैठक चली थी.

The post सारातोव में सबसे ऊंची बिल्डिंग से टकराया यूक्रेनी ड्रोन, रूस में 9/11 जैसा हमला appeared first on aajkhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *