नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आए तीन घर, 10 लोगों की मौत, 6 शव बरामद

0

काठमांडू । रामेछाप जिले के शैलुंग में रविवार सुबह हुए भूस्खलन में तीन घरों के चपेट में आने से उन घरों में रहने वाले सभी 10 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि राहत तथा बचाव कार्य में लगे सुरक्षाबलों ने अब तक 6 शव ही बरामद किया है। मलबा हटाने का काम चल रहा है।

जिला पुलिस कार्यालय रामेछाप के सूचना अधिकारी कौशल न्यौपाने के अनुसार अब तक जिनका शव बरामद किया जा चुका है उनकी पहचान 57 वर्षीया उर्मिला पहाड़ी, 30 वर्षीय संदीप पहाड़ी, 11 वर्षीय संतोष पहाड़ी, 14 वर्षीय विज्ञान पहाड़ी, 30 वर्षीय चंडिका श्रेष्ठ और उनके 18 महीने के बेटे आयुष श्रेष्ठ के रूप में हु़ई है।

जिला पुलिस कार्यालय के अलावा घटनास्थल के पास रहे टोकरपुर और दोरम्बा से पुलिस तथा सेना को खोज और बचाव के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है। इस भूस्खलन की चपेट में शैलुंग के वार्ड नंबर 2 और 3 को जोड़ने वाला अंधेरी नदी का कंक्रीट पुल भी बह गया है।

पुलिस के मुताबिक, आज सुबह 3:35 बजे जिला पुलिस कार्यालय में सूचना मिली कि भूस्खलन से गांव के कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है। इससे पहले टोकरपुर और दोरम्बा से पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी थी। लेकिन पुलिस को मौके पर पहुंचने में देर हो गई क्योंकि रास्ते में अंधेरी नदी पर बना पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया था।

The post नेपाल में भूस्खलन की चपेट में आए तीन घर, 10 लोगों की मौत, 6 शव बरामद appeared first on aajkhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *