टीम को टेस्ट सीरीज से फुल टाइम बॉलिंग कोच मिलने की उम्‍मीद, जानें गंभीर ने क्‍या कहा?

0

नई दिल्‍ली । भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)इस समय श्रीलंका के दौरे(Tours to Sri Lanka) पर है और गौतम गंभीर(gautam gambhir) का पहला असाइनमेंट शुरू(Starting the Assignment) हो चुका है। हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर ने पहली टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत ली है। हालांकि, सीरीज का एक मैच बाकी है, लेकिन सीरीज के तीन में से दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज कब्जा ली है। इसके बाद भारतीय टीम को वनडे सीरीज भी खेलनी है। हालांकि, एक रिपोर्ट है कि इस वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया को अपना पर्मानेंट फुल टाइम बॉलिंग कोच नहीं मिलेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान मिलेगा कोच

क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि वनडे सीरीज में भी साईराज बहुतुले ही गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने टेंपरेरी अरेंजमेंट्स के तौर पर साईराज बहुतुले को गेंदबाजी कोच के रूप में गौतम गंभीर एंड कंपनी के साथ श्रीलंका भेजा था। अब रिपोर्ट में कहा है कि टीम इंडिया को फुल टाइम गेंदबाजी कोच बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान मिलेगा। साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ये जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा था कि वे श्रीलंका पहुंचेंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला।

तीन में से दो सदस्य तो श्रीलंका के दौरे पर ही टीम इंडिया के साथ

बता दें कि गौतम गंभीर ने जिन तीन दिग्गजों को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किए जाने की वकालत की थी, बीसीसीआई ने उनको मंजूरी दे दी है। तीन में से दो सदस्य तो श्रीलंका के दौरे पर ही टीम इंडिया के साथ हैं, जबकि मोर्ने मोर्केल सितंबर में भारतीय टीम को गेंदबाजी कोच के तौर पर ज्वॉइन करने वाले हैं। गौतम गंभीर को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर और डच क्रिकेटर रायन टैन डोशेट के रूप में दो असिस्टेंट कोच मिले हैं। बल्लेबाजी कोच टीम का कोई भी नहीं होगा, जबकि फील्डिंग कोच टी दिलीप ही होंगे, जिन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ का किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *