गूगल ने डोनाल्ड ट्रंप सर्च पर लगाया बैन? एलन मस्क का बड़ा दावा, जानिए क्‍या है सच्‍चाई

0

नई दिल्‍ली । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है। इस बीच एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर एक बड़ा दावा किया है। मस्क का कहना है कि गूगल ने डोनाल्ड ट्रंप सर्च पर बैन लगा दिया है। इसको लेकर उन्होंने एक्स पर पोस्ट भी लिखी है। इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। एलन मस्क की इस पोस्ट पर लोगों ने भी रिएक्ट किया है। इतना ही नहीं, दावा है कि असेसिनेशनल अटेम्प्ट ऑन ट्रंप पर भी सर्च रिजल्ट नहीं दिख रहा। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकंस की तरफ से उम्मीदवार हैं। ट्रंप पर गोली चलने की घटना के बाद से माहौल काफी गर्म है। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि मस्क भी ट्रंप को सपोर्ट कर रहे हैं।

चुनाव में हस्तक्षेप करके यह लोग खुद को मुसीबत में डाल रहे

एलन मस्क ने अपनी एक्स पोस्ट में लिखा है कि गूगल ने प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप पर सर्च बैन लगा दिया। यह तो चुनाव में हस्तक्षेप है। इसके साथ ही उन्होंने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें लिखा है प्रेसीडेंट डोनाल्ड लिखने पर सजेशंस में प्रेसीडेंट डोनाल्ड डक और प्रेसीडेंट डोनाल्ड (रोनाल्ड) रीगन लिखकर आ रहा है। बता दें कि डोनाल्ड डक एक मशहूर कार्टून कैरेक्टर है। वहीं, रोनाल्ड रीगन अमेरिका के 40वें राष्ट्रपति रहे हैं। मस्क के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 11.5 मिलियन लोगों ने देखा था। वहीं, लोगों ने इस पर कमेंट्स भी खूब किए हैं। एक यूजर ने लिखा है कि गूगल के मालिक डेमोक्रेट्स हैं। मस्क ने इसके जवाब में लिखा है, ‘चुनाव में हस्तक्षेप करके यह लोग खुद को मुसीबत में डाल रहे हैं।’

बाइडेन ने अपनी जगह कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाया

मस्क की पोस्ट पर कमेंट करते कुछ अन्य लोगों ने भी दावा किया है कि वह भी गूगल पर प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप के बारे में सर्च नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के सामने डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर राष्ट्रपति जो बाइडेन उम्मीदवार थे। लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बाद बाइडेन अब मैदान से हट गए हैं। बाइडेन ने अपनी जगह कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाए जाने की वकालत की है। हालांकि इसके लिए कमला हैरिस को डेमोक्रेट्स कन्वेंशनल सेंटर में बहुमत साबित करना होगा। उससे पहले कुछ चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच करीबी मुकाबला बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *