एशिया कप के बीच भारत को तगड़ा झटका, ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल टूर्नामेंट से हुईं बाहर

0

नई दिल्‍ली । भारतीय महिला टीम को यूएई के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल चोट के कारण महिला एशिया कप से बाहर हो गईं हैं। श्रेयंका को शुक्रवार को दांबुला स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी। गत चैम्पियन भारत ने शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। यूएई को हरमनप्रीत कौर की टीम को हराने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

पाकिस्तान की पारी के दौरान ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल को एक कैच पकड़ते समय बाएं हाथ की चौथी उंगली में चोट लगी। चोट लगने के बाद भी पाटिल ने मैच में गेंदबाजी की। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3.2 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए। इससे पहले महिला प्रीमियर लीग में भी श्रेयंका को इसी जगह चोट लगी थी, जिसके कारण वह कई मैचों से बाहर रही थी। श्रेयंका ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट हॉल लेकर दमदार वापसी की थी। इसके साथ ही, उन्हें पर्पल कैप के साथ-साथ सीजन की सर्वश्रेष्ठ उभरती हुई खिलाड़ी का पुरस्कार भी मिला।

गुजरात जायंट्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज

बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर को श्रेयंका के स्थान पर टीम में शामिल किया गया। वह चार रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थीं। पाटिल की जगह लेने वाली कंवर ने भी विमेंस प्रीमियर लीग में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैच में 10 विकेट लिए थे। वह गुजरात जायंट्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनीं।

स्पिनर राधा यादव से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

भारत के फिलहाल दो अंक और प्लस 2.29 का नेट रनरेट है और अमीरात को हराने से उसके चार अंक हो जाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर ने अच्छी गेंदबाजी की। टीम प्रबंधन को बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के जरिए वापसी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *