CSK को मिल गया एमएस धोनी का रिप्लेसमेंट, इस विकेटकीपर पर लग सकती है करोड़ों की बोली

0

नई दिल्‍ली । आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन(IPL 2025 Mega Auction) के लिए बीसीसीआई(BCCI) ने तैयारियां शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (board of cricket in india)जुलाई के अंत में आईपीएल फ्रेंचाइजी (IPL Franchises)के मालिकों के साथ मीटिंग कर सकता है। इस मीटिंग के जरिए ही आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या और सैलरी कैप को लेकर बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अगले सीजन के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ लिया है, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज एमएस धोनी अगले साल अपना आखिरी सीजन खेले और ऐसे में फ्रेंचाइजी उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में होगी। कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीएसके ने इस स्थान के लिए खिलाड़ी ढूंढ लिया है।

पिछले सीजन चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से पहले एमएस धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान चुना था। हालांकि पिछले सीजन चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। टीम ने गायकवाड़ की कप्तानी में 14 में से सात मैच जीते और इतने ही हारे और पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही। मेगा नीलामी के दौरान चेन्नई की टीम धोनी के रिप्लेसमेंट को खरीदना चाहेगी। धोनी पिछले सीजन घुटने की चोट से काफी परेशान थे। उन्होंने 2023 में सर्जरी करवाई थी लेकिन आईपीएल 2024 के दौरान वह कई बार मुश्किल में दिखे थे।

दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की कप्तानी से खुश नहीं

खबरों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी से खुश नहीं है और इस वजह से उन्हें रिटेन करने पर विचार कर रहे हैं। ये भी चर्चा है कि क्या ऋषभ पंत का ट्रेड किया जाए, हालांकि हालांकि फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली पंत को कप्तान बनाए रखने के पक्ष में थे। अगर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2025 से पहले पंत को रिलीज करता है, तो चेन्नई धोनी के रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें खरीद सकता है। सीएसके के एक सूत्र ने राष्ट्रीय दैनिक को यह भी बताया कि यदि धोनी आगे और नहीं खेलना चाहते हैं, तो फ्रेंचाइजी देश के अगले शीर्ष विकेटकीपर को लाने का प्रयास करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *