सिर्फ 10 पदों पर होना थी भर्ती, पहुंच गए हजारों अभ्यर्थी, टूट गई रेलिंग

0

भरूच। झगड़िया में गुजरात औद्योगिक विकास निगम परिसर में स्थित एक इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा विज्ञापन देकर 10 पदों के लिए सोमवार को अंकलेश्वर के लॉर्ड्स प्लाजा होटल में ओपन इंटरव्‍यू के लिए बुलाया था। यह वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान करीब 1,800 युवक इंटरव्‍यू देने के लिए पहुंच गए।

इंटरव्यू के दौरान भीड़ से रेलिंग टूटने औरअभ्यर्थियों के नीचे गिर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए जहां कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है तो अब राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस पर सफाई भी दी है। बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें कहा जा रहा है कि कुछ अभ्यर्थी रोजगार के लिए इंटरव्यू देने पहुंचे थे, लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से यहां पर रेलिंग टूट गई और कुछ छात्र नीचे भी गिर गए।

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक पर शेयर करते हुए गुजरात कांग्रेस ने लिखा है, भाजपा की सरकार के 30 साल के शासन काल में गुजरात में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी। देश का सब से बड़ा कैंसर बेरोजगारी है, चुनाव से पहले हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा करना और बाद में वादा पूरा न करना भाजपा की पुरानी आदत है। गुजरात में अंकलेश्वर की होटल के बाहर हजारों युवक इंटरव्यू देने पहुंचे। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी एक्स पर लिखा है कि ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ भारत में महामारी का रूप ले चुकी है और भाजपा शासित राज्य इस बीमारी का ‘एपिसेंटर’ बन गए हैं। एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता भारत का भविष्य ही नरेंद्र मोदी के अमृतकाल की हकीकत है।

इस पूरे मामले पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने जिस कंपनी में भर्ती निकाली गई थी, उसकी विज्ञप्ति शेयर की। इसके साथ ही एक्स पर लिखा है, अंकलेश्वर के एक वायरल वीडियो के जरिए गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। वॉक-इन इंटरव्यू विज्ञापन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अनुभवी उम्मीदवारों की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि वे पहले से ही कार्यरत हैं। इस प्रकार, यह दावा करना कि ये व्यक्ति बेरोजगार हैं, निराधार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *