नशामुक्ति का अभियान युद्ध स्तर पर जारी रहेगा : राजकुमार मेहता

0

उड़ता झारखण्ड नहीं बनने देंगे के संकल्प के साथ नशामुक्ति के लिये जन जागरूकता अभियान प्रारम्भ.

RANCHI:  रांची के नगर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मेहता ने कहा है कि राजधानी रांची को नशा से मुक्त कराने के लिये पुलिस द्वारा शुरू अभियान युद्ध स्तर पर जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि अनेक अपराधियों और पेडलर्स को जेल भेजा जा चुका है और चाहे कोई भी हो लेकिन यदि वह नशे के धंधे में शामिल है तो वह अपने-आप को इससे अलग करें अन्यथा वह किसी भी हाल में बच नहीं पायेगा।

रांची रिवोल्ट जनमंच एवं अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा आज राजधानी के मोरहाबादी फुटबॉल मैदान में आयोजित नशामुक्ति जागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुए श्री मेहता ने कहा कि रांची पुलिस ने नशे में संलिप्त अनेक पेडलर्स और अपराधियों को जेल भेजा है।
सामाजिक वैचारिक संगठन रांची रिवोल्ट जनमंच, मैदान बचाओ संघर्ष समिति, लक्ष्य अकाडमी, अखिल भारतीय महिला सम्मेलन एवं अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा नशाखोरी के खिलाफ आयोजित जन जागरूकता अभियान एवं दौड़ की शुरुआत के अवसर पर अपने संबोधन में रांची रिवोल्ट जन मंच के संयोजक, अधिवक्ता एवं भाजपा नेता डॉ प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि नशा मुक्ति के लिये शुरू किया गया यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

उन्होंने आम लोगों एवं युवाओं-छात्रों से अपील की कि सभी को मिलकर पुलिस और प्रशासन की सक्रिय सहायता करनी चाहिये ताकि झारखण्ड और रांची को नशाखोरी के चंगुल में डालने वाले लोगों एवं अपराधी-अवान्छित तत्वों से बचाया जा सके।

डॉ बब्बू ने सभी से अपील की कि नशे के व्यापार और किसी भी संदेहास्पद गतिविधि की जानकारी नगर पुलिस अधीक्षक को उनके मोबाइल नंबर 9431706137 पर व्हाट्सअप के द्वारा दें।

बाद में छात्र-छात्राओं एवं युवाओं ने नशामुक्ति के लिये आयोजित जागरूकता दौड़ में भाग लिया।

इस अवसर पर लक्ष्य अकादमी के सुनील यादव ने कहा कि नशा से मुक्त छात्र-छात्रा और युवा ही अपने भविष्य और कैरियर का निर्माण कर सकते हैं।

आज के अभियान में नगर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मेहता, डॉ प्रणव कुमार बब्बू, सुजाता भकत, अनुपमा प्रसाद, उपेन्द्र कुमार बब्लू, सुनील यादव, संजय मिश्रा, माणिक बोस,

मृत्युंजय सिंह, गणेश साहु, अभिषेक कुमार मिंकु, सत्य प्रकाश मिश्रा, सुनील टोप्पो, मौलेश सिंह, शमशाद मुन्ना, बिनोद बिहारी प्रसाद बीनू,

प्रभात सहाय, प्रमोद कुमार, उपेन्द्र कुमार बब्लू, सुनील यादव, संतोष, दीपक, देवनाथ साहु,

ऋत्विक राज, अमितेश वर्मा, सीमा यादव, अंजलि, इंदु कुमारी, प्रतिमा कुमारी, सुनीता हेमब्रम, कान्ति हेमब्रम, रोहित महतो, अगनू उरांव,

अनूप यादव, रोहित कुमार देवराज, मंटु यादव, आकाश यादव, सुकांतो मुख़र्जी, अमित कुमार,

दुर्गेश कुमार, विजय दत्त पिन्टू, सूरज कुमार सिन्हा सहित अन्य लोगों की सक्रिय सहभागिता रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *