PSF ने चार आतंकवादियों को उतारा मौत के घाट, हाई-प्रोफाइल हमले की थी योजना, गोला-बारुद बरामद

0

खैबर पख्तूनख्वा।  पाक सुरक्षा बलों ने मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में एक आत्मघाती हमलावर सहित चार आतंकवादियों को मार गिराया। समाचार न्यूज चैनल, जियो न्यूज ने जानकारी दी कि पाक सुरक्षा बलों ने खुफिया-आधारित ऑपरेशन के जरिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया।
पुलिस ने जानकारी दी कि खैबर पख्तूनख्वा के आदिवासी जिले में ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें चार आतंकवादियों की मौत हो गई। मृत आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए।
कई आतंकी गतिविधियों में शामिल थे मारे गए आतंकवादी
सेना की मीडिया विंग ने बताया कि मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे और एक हाई-प्रोफाइल आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे। पाक सेना के जारी किए गए बयान में कहा गया, “पाकिस्तान के सुरक्षा बल देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
साल 2023 में आत्मघाती हमलों में हुआ जबरदस्त इजाफा
जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान में 2023 में आतंकवादियों द्वारा आत्मघाती हमलों में जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है।  बता दें कि  पिछले महीने की शुरुआत में एक ही दिन में दो अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 25 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। इस हमले को डेरा इस्माइल खान में एक आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।
पीआईसीएसएस द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों में कहा गया है कि सुरक्षा बल इन आतंकवादी हमलों का प्राथमिक लक्ष्य बने रहे, इसके बाद नागरिकों को टारगेट किया जा रहा है।
सुरक्षाकर्मी बने रहे आतंकियों का पहला टारगेट
साल 2023 में हुए आत्मघाती हमलों के आंकड़े पर एक नजर डालें तो कुल मौतों की संख्या में 48 मौत सुरक्षा कर्मियों की हुई है। आंकड़ों में कहा गया है कि कम से कम 48 प्रतिशत मौतें (157) और 58 प्रतिशत चोटें (340) सुरक्षा कर्मियों को हुईं। पिछले वर्ष 2022 के आंकड़ों की तुलना में साल 2023 में आत्मघाती हमलों की संख्या में 93 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *