पाकिस्तान पुलिस ने आतंकी घटनाओं पर जारी की रिपोर्ट, इस साल हुईं 572 आतंकी घटनाएं

0

नई दिल्‍ली । पाकिस्तान पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी घटनाओं पर एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें कहा गया कि इस साल अब तक प्रांत में 572 ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में 2021 से आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि देखी गई क्योंकि प्रांत में 2021 से अब तक 1,327 घटनाएं देखी गईं।
रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में 260 आतंकी घटनाएं हुईं। वहीं 2022 में 495 बार आतंकवादियों ने विभिन्न प्रतिष्ठानों पर हमला किया। इस साल 572 घटनाओं में से 87, डेरा इस्माइल खान में, उत्तर में 79, वजीरिस्तान में 72, खैबर में 72 और खैबर पख्तूनख्वा के टैंक जिले में 53 आतंकी घटनाएं दर्ज की गईं।

रिपोर्ट के अनुसार, 18 दिसंबर को पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान में चोंडा पुलिस चौकी पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया। आतंकवादियों के एक समूह ने आधुनिक हथियारों के साथ डेरा इस्माइल खान के काली वांडा इलाके में चोंडा पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। पुलिस अधिकारियों की समय पर की गई प्रतिक्रिया ने आतंकवादियों को घटनास्थल से भागने पर मजबूर कर दिया। गोलीबारी में कोई मानवीय क्षति नहीं हुई। इससे पहले सीटीडी की एक रिपोर्ट से पता चला था कि केपी में 837 आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया था।

मीडिया ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों में सबसे ज्यादा संख्या पेशावर से 245 थी। इससे पहले, डॉन ने बताया था कि लगभग एक दशक तक अनगिनत सैन्य अभियानों के बावजूद खैबर पख्तूनख्वा में आतंक में वृद्धि एक अनसुलझी समस्या के रूप में बनी हुई है। इसके परिणामस्वरूप सुरक्षा बलों और निर्दोष नागरिकों दोनों को काफी नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *