अब इस फोन को कोई नही चुरा सकता, आ रहा है यह सबसे काम का अपडेट – aajkhabar.in

0

नई दिल्‍ली । एपल अब चोरी हुए फोन से डाटा चोरी को रोकने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे Stolen Device Protection मोड कहा जाएगा। इस फीचर के आने के बाद चोरी किए गए आईफोन को खोलने के लिए या डाटा देखने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी।

फोन का चोरी होना अब आम बात हो गई है लेकिन कई लोगों को फोन के खोने से ज्यादा डाटा के खोने से दर्द होता है। लोग अपने फोन में तमाम तरह के निजी डाटा रखते हैं जिसके चोरी होने के बाद काफी परेशानी बढ़ जाती है। एपल अब इसे रोकने के लिए काफी गंभीर हो गया है।

एपल अब चोरी हुए फोन से डाटा चोरी को रोकने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे Stolen Device Protection मोड कहा जाएगा। इस फीचर के आने के बाद चोरी किए गए आईफोन को खोलने के लिए या डाटा देखने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी।

नए फीचर पर एपल ने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी लंबे समय से डाटा प्रोटेक्शन के लिए पासकोड का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन अब इसे और मजबूत बनाने पर काम चल रहा है। इस नए फीचर को iOS 17.3 अपडेट के साथ जारी किया गया है। इस वर्जन वाले आईफोन यूजर्स इस सिक्योरिटी फीचर का फायदा उठा सकते हैं।

इस अपडेट के बाद यदि यूजर्स का आईफोन किसी ऐसी जगह पर जाता है जहां यूजर कभी नहीं गया है या फिर यूजर का उस लोकेशन से कोई संबंध नहीं है तो वहां आईफोन को एक्सेस करने के लिए पहली बार पासकोड और फेस आईडी दोनों की जरूरत होगी।

आईफोन में पहले से ही इसी तरह का एक फीचर है जिसका नाम “Lost Mode” है। फोन के चोरी होने के बाद यूजर्स iCloud में लॉगिन करके इस मोड को ऑन कर सकते हैं।

इस मोड के ऑन होने के बाद आईफोन को एक्सेस करने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी। यदि आपके आईफोन में भी iOS 17.3 है तो सेटिंग में Passcode में जाकर Stolen Device मोड को ऑन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *