पहले मैच में मुंबई का सामना दिल्ली से,डब्ल्यूपीएल 2024 की शुरुआत 23 फरवरी से

0

नई दिल्ली । गत विजेता मुंबई इंडियंस और 2023 उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स 23 फरवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के 2024 संस्करण के उद्घाटन मैच में आमने-सामने होंगे।ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार,पांच टीमों की प्रतियोगिता में कुल 22 मैच होंगे, जिसका अंतिम सेट 17 मार्च को खेला जाएगा।

2023 में पूरा टूर्नामेंट केवल मुंबई और नवी मुंबई में आयोजित होने के बाद, इस सीजन में डब्ल्यूपीएल दो स्थानों बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, टूर्नामेंट का पहला भाग – पहले 11 मैच – बेंगलुरु में आयोजित किए जाएंगे, जबकि दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम अंतिम 11 मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें नॉकआउट शामिल हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 24 फरवरी को यूपी वारियर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जबकि गुजरात जायंट्स सीजन का अपना पहला मैच 25 फरवरी को मुंबई के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट का दिल्ली चरण 5 मार्च को फिर से शुरू होगा, जिसमें कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई से होगा।

कोई डबल-हेडर दिन निर्धारित नहीं होने से, 23 फरवरी से 13 मार्च तक हर दिन एक लीग-स्टेज गेम होगा। एलिमिनेटर 15 मार्च को होगा, जिसका फाइनल 17 मार्च को दिल्ली में होगा। लीग टॉपर के फाइनल में जाने से पहले प्रत्येक टीम आठ गेम खेलेगी, जिसमें अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल में दूसरे स्थान के लिए एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगी।

एकतरफा फाइनल में कैपिटल्स को सात विकेट से हराने के बाद हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई उद्घाटन डब्ल्यूपीएल की चैंपियन बनी। यह नट-स्काइवर ब्रंट ही थीं, जिन्होंने 55 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाकर नेतृत्व किया, जिससे मुंबई ने 132 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *