थाईलैंड नॉकआउट चरण में, एएफसी एशियाई कप सऊदी अरब ने ओमान को हराया

0

दोहा । सुपाचाई चैडेद के दो गोलों की बदौलत थाईलैंड ने मंगलवार को एएफसी एशियाई कप में किर्गिस्तान को 2-0 से शिकस्त दी, इसके साथ ही ग्रुप मैचों के पहले दौर की समाप्ति हुई। थाईलैंड ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए अपना पहला ग्रुप एफ मैच जीत लिया और टूर्नामेंट में अब तक तीन अंक हासिल करने वाली पहली दक्षिण पूर्व एशियाई टीम बन गई। यह जीत इंडोनेशिया, मलेशिया और वियतनाम की हार के बाद आई।

मैच का पहला गोल 26 वें मिनट में आया, जब सुपाचाई ने रिबाउंड को गोल में बदलकर थाईलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी। 25 वर्षीय फारवर्ड सुपाचाई ने मध्यांतर के तीन मिनट बाद एक और टैप-इन के साथ अपना दूसरा गोल किया। थाईलैंड, जो टूर्नामेंट के 2019 संस्करण के बाद पहली बार नॉकआउट चरण में पहुंचा, अब सऊदी अरब के साथ ग्रुप एफ में तीन अंकों के साथ शीर्ष पर है। सऊदी अरब ने मंगलवार रात ओमान पर 2-1 से जीत हासिल की।

मैच के 14वें मिनट में सलाह अल याहयाई ने गोल किया, जिसे चुनौती दी गई और वीएआर समीक्षा के बाद इसे गोल करार दिया गया और ओमान ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। एशियाई कप के तीन बार के चैंपियन सऊदी अरब ने 78वें मिनट में बराबरी कर ली जब अब्दुलरहमान ग़रीब ने ओमान के तीन रक्षकों को छकाया और गेंद को नेट में डाल दिया।
इंजरी टाइम के छठे मिनट में सऊदी अरब के लिए अली अल बुलाही ने क्लोज-रेंज हेडर के साथ स्कोर किया, जिसे शुरुआत में ऑफसाइड करार दिया गया, लेकिन बाद में वीएआर समीक्षा के बाद इसे गोल करार दिया गया और सऊदी अरब ने मैच 2-1 से जीत लिया।12 जनवरी से 10 फरवरी तक चलने वाले एशियन कप में कुल 24 टीमें छह समूहों में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं छह ग्रुप विजेता और उपविजेता तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *