ऋषभ पंत ने खोला राज, गाबा टेस्ट जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कही थी ये बात

0

नई दिल्‍ली । ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (australia test series)की तीसरी वर्षगांठ पर गाबा की ऐतिहासिक (historical)जीत को याद किया है। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा के साथ हुई बातचीत (Conversation)का भी खुलासा किया जिससे उन्हें गाबा में उस शानदार दिन टीम की उपलब्धि की विशालता को समझने में मदद मिली। ऋषभ पंत ने बताया कि 328 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए विजयी रन बनाने के बाद वह टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरह उतने उत्साहित नहीं थे। उन्होंने कहा कि पहले टेस्ट के लिए ना चुने जाने के बाद यह उनके लिए खुद को साबित करने जैसा था। बता दें, गाबा टेस्ट में ऋषभ पंत टीम इंडिया के जीत के हीरो रहे थे, उन्होंने 91 रनों की नाबाद पारी खेल ऑस्ट्रेलिया का गाबा का घमंड तोड़ा था।

रोहित की बातें मुझे अच्छे से याद

ऋषभ पंत ने कहा ‘मुझे याद है कि रोहित शर्मा ने क्या कहा था। बहुत लोगों ने मुझे खास बातें बताईं, लेकिन रोहित की बातें मुझे अच्छे से याद हैं। वह मेरे रिएक्शन देख रहे थे। हर कोई खुश था, लेकिन वह मुझे बाकी सभी की तरह उत्साहित नहीं देख रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा ‘मुझे नहीं लगता कि तुम्हें एहसास है कि तुमने क्या किया है’। मैंने उनसे कहा ‘हां, हमने एक मैच जीता है, हमने यहां दूसरी बार सीरीज जीती है।

ऋषभ पंत ने आगे बताया कि रोहित शर्मा ने उनसे कहा, ‘जब तुम क्रिकेट छोड़ोगे तो तुम्हें इस पारी का महत्व समझ आएगा क्योंकि तुम नहीं जानते कि तुमने क्या किया है।

पंत ने कहा, ‘तब मुझे एहसास हुआ कि मैंने क्या किया है।’

गाबा की टेस्ट भारत के लिए खास इसलिए थी क्योंकि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पिछले लंबे समय से नहीं हारा था, साथ ही टीम इंडिया अपने मुख्य खिलाड़ियों के बगैर यह मैच खेलने उतरी थी। सीरीज के दौरान भारत के इतने खिलाड़ी चोटिल हो गए थे कि टीम इंडिया को नेट्स बॉलर के साथ यह मैच खेलना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया टूर पर कार्तिक त्यागी को छोड़कर हर किसी को खेलने का मौका मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *