पीकेएल इतिहास के 1001वें मैच में मुंबा को हराकर जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू हासिल किया पहला स्थान

0

जयपुर । मौजूदा चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने सोमवार रात यहां जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के 1001वें मैच में यू मुंबा को 2 प्वॉइंट से हरा दिया। अर्जुन देशवाल और वी अजीत कुमार के शानदार खेल की बदौलत जयपुर ने यू मुंबा को लीग के 10वें सीजन के 74वें मैच में यू मुंबा को 31-29 से हराकर अपने होम लेग में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली।

मेजबान जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने 11 और अजीत कुमार ने सात अंक लिए। यू मुंबा की ओर से गुमान सिंह ने सुपर-10 लगाया। 13 मैचों में नौवीं जीत के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स अब 53 अंक लेकर तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। यू मुंबा को 12 मैचों में पांचवीं हार का मुंह देखना पड़ा है और टीम 36 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। टीम को पिछले चार मैचों से जीत नहीं मिली है।

मैच की पहली रेड यू मुंबा के गुमान सिंह ने सुपर रेड के साथ की और टीम ने पहले पांच मिनट के खेल में एक प्वॉइंट की लीड कायम रखी। गुमान के दमदार खेल के दम पर मुंबा की टीम शुरुआती 10 मिनट तीन अंकों से आगे हो गई। लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स भी लगातार अंक लेते हुए खुद को मुकाबले में बनाए हुई थी। लेकिन 15वें मिनट में आमिर मोहम्मद जफरदानेश ने सुपर रेड लगाकर यू मुंबा को चार अंक की बढ़त दिला दी।

मुंबा ने इसके साथ ही स्कोर को 12-8 कर दिया। उधर अर्जुन देशवाल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स लगातार अच्छा कर रही थी। लेकिन इसके बाद भी यू मुंबा की टीम हाफ टाइम तक 14-13 से आगे थी। पहले हाफ में अर्जुन के खाते में छह और गुमान के खाते में चार प्वॉइंट थे। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद वी अजीत कुमार ने सुपर रेड के साथ तीन अंक हासिल कर लिए जयपुर पिंक पैंथर्स को मुकाबले में आगे कर दिया। जयपुर के लगातार बेहतर खेल के कारण यू मुंबा की टीम ऑल आउट की कगार पर पहुंच चुकी थी। मुंबा ने हालांकि 30वें मिनट में 24-24 की बराबरी बना ली।

इसके बाद दोनों टीमें लगातार बराबरी पर खेल रही थी। इसी बीच, मुंबा के लिए गुमान सिंह ने अपना सुपर-10 लगा दिया। 33वें मिनट में पिंक पैंथर्स ने सुपर टैकल करके दो अंक और जुटा लिए। दो मिनट बाद ही जयपुर ने तीन प्वॉइंट की लीड ले ली। इसी बीच हैदरअली ने सुपर रेड लगाकर जयपुर की लीड को एक प्वॉइंट पर सीमित कर दिया।

मैच समाप्त होने से दो मिनट पहले तक मेजबान टीम के पास दो अंकों की बढ़त थी। इसी बीच, अर्जुन ने भी अपना सुपर-10 पूरा कर लिया। जयपुर ने इसके बाद अंतिम मिनट में दो अंकों की अपनी लीड को कायम रखते हुए अपने होम लेग में लगातार तीसरा मैच जीत लिया। पिंक पैंथर्स ने यू मुंबा को 31-29 से हराकर अंकतालिका में पहला स्थान भी हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *