IND vs AFG : तीसरे मैच में बेंच स्ट्रेथ आजमा सकती है टीम इंडिया, इन दिग्‍गजों की होगी एंट्री, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

0

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम (Indian team)अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच (t-20 match)में जीत की लय बरकरार (intact)रखते हुए श्रृंखला में ‘क्लीन स्वीप’ (clean sweep’)के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले को जीतकर श्रृंखला में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। ऐसा माना जा रहा है कि कुलदीप यादव को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर और आवेश को मुकेश कुमार की जगह दी जा सकती है। संजू सैमसन और तिलक वर्मा को चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिलेगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान रोहित का बल्ला अभी तक नहीं चला है। पहले मैच में शुभमन गिल के साथ गलतफहमी से रन आउट हो गए जबकि दूसरे मैच में फजलहक फारूकी की गेंद को भांप नहीं पाये और बोल्ड हो गए। दो मैचों में खाता नहीं खोल सके रोहित से आखिरी मुकाबले में फॉर्म में आकर बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है। न में होने वाले विश्व कप से पहले यह भारत का आखिरी टी20 मैच है । मोहाली और इंदौर में मिली जीत के बाद टीम प्रबंधन कोई कोताही बरतना नहीं चाहेगा ।

भारतीय बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं और उसने कल होने वाले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है। श्रृंखला में भारतीय टीम बल्लेबाजी में पहली गेंद से ही आक्रामक रही हैं। शिवम दुबे और विराट कोहली ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया है। इस मैच में बल्लेबाजी क्रम में भले ही बदलाव नहीं किया जाए लेकिन कुलदीप यादव और आवेश खान को मौका मिल सकता है। कुलदीप को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है।

अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी में तो अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे पीछे दो मैचों में नाकाम रहे सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अफगानिस्तान का गेंदबाजी पक्ष कमजोर रहा है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

टीमें
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद , नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *