संन्यास से पहले डेविड वॉर्नर ने माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ा, पाक के खिलाफ खेली 164 रन की पारी

0

नई दिल्‍ली । सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में ऑस्टेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ा है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन डेविड वॉर्नर ने उछाल भरी पिच पर दमदार पारी खेलते हुए शतक पूरा किया। वॉर्नर ने 211 गेंद में 164 रन की शतकीय पारी खेली और यह उनका साल का पहला टेस्ट शतक था

सैंतीस साल के वॉर्नर अपने गृहनगर सिडनी में अंतिम टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे। उन्होंने पहले दो सत्र में पाकिस्तानी गेंदबाजों को जरा भी राहत नहीं लेने दी और अंतिम घंटे में डीप स्क्वायर लेग पर आउट होने से पहले 16 चौके और चार छक्के जमाए। इस शतक के साथ डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। डेविड वॉर्नर से आगे रिकी पोंटिंग (13,378 रन), एलन बॉर्डर (11,174 रन), स्टीव वॉ (10,927 रन), स्टीव स्मिथ (9351 रन) हैं।

डेविड वॉर्नर ने 110 टेस्ट मैच में 45.05 के औसत से 8651 रन बनाए हैं। टेस्ट करियर में वॉर्नर ने 26 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं। डेविड वॉर्नर खेल के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और स्टीव वॉ से सिर्फ 20 रन पीछे हैं।

टेस्ट क्रिकेट में यह वॉर्नर का 26वां शतक था। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वॉर्नर ने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक को पीछे छोड़ दिया है, जिनके खाते में 25 टेस्ट शतक हैं, वहीं गैरी सोबर्स की बराबरी कर ली, जिन्होंने 26 टेस्ट शतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने 51 टेस्ट शतक ठोके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *