झारखंड राज्य स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की देन: संजय जयसवाल

0

संजय कुमार जायसवाल ने स्वर्गीय वाजपेई की 100 वी जयंती पर रांची पहाड़ी मंदिर प्रांगण में उनके जन्मदिन पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर जरूरमंदो के बीच किया कंबल का वितरण 

RANCHI: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजय कुमार जायसवाल ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की 100 वी जयंती पर रांची के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर प्रांगण में उनके जन्मदिन पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर जरूरमंदो के बीच जाकर कंबल का वितरण किया।

कंबल वितरण पहाड़ी मंदिर दुर्गा मंदिर काली मंदिर सहित विभिन्न जगहों पर बढ़ते ठंड को देखते हुए जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया।
श्री जायसवाल ने ओजस्वी वक्ता, जनकवि व अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से ,माँ भारती को विश्व में गौरवान्वित करने वाले भारतीय राजनीतिज्ञ के शिखर पुरुष महान जननेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर कहा आज झारखंड राज्य स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की देन है।

स्व वाजपेई  मोराबादी की सभा में कहे थे आप हमें लोकसभा में झारखंड से सांसद जीत कर दें मैं आपको अलग राज्य झारखंड दूंगा।

और अपने कहे अनुसार उन्होंने तीन राज्य का गठन किया झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड हम झारखंड वासी उनके ऋणी है।

अटल बिहारी वाजपेई तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने हुए हिंदी कवि पत्रकार और प्रखर वक्ता थे।

वह जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे वाजपेई जी एक ऐसे नेता थे जिन्हें हर राजनीतिक दल स्वीकार करते थे।

अटल बिहारी वाजपेई एक कुशल प्रशासक और एक सफल राजनेता थे उनके कार्यकाल को भारत के राजनीतिक में कभी भी नहीं भूलाया जा सकता है।
श्री जायसवाल ने बताया कि लगातार 1992 से स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई  के जन्मदिन पर जरूरत मंदो के बीच जाकर कंबल एवं फल का वितरण किया जाता रहा है।

राज कुमार जायसवाल संजीव चौधरी उदय चौधरी अविनाश जयसवाल रवि प्रजापति तरुण जायसवाल ,

प्रदीप ठाकुर अभिनव यादव पीयूष गुप्ता सागर वर्मा गोलू कुमार, अंकित कुमार मंगल पांडेय ,आशीष मिश्रा किशन महतो सुमित वर्मा सहित उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *