महिला कर्मचारी से जूते के लेस बंधवाने वाले SDM को हटाया, सीएम बोले- हमारे सरकार में नारी सम्‍मान सर्वोपरी

0

नई दिल्‍ली । मध्य प्रदेश में सरकारी अफसरों पर सीएम मोहन यादव का सख्त रुख जारी है. अब सिंगरौली जिले के चितरंगी एसडीएम पर गाज गिराई है. महिला से जूते के फीते बंधवाने का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम असवान राम चिरावन का तबादला कर दिया है।

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक महिला से जूते के फीते बंधवाने के मामले में एसडीएम पर गाज गिर गई है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चितरंगी एसडीएम को हटाने के निर्देश दे दिए हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एक्‍शन

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही थी जिसमें चितरंगी एसडीएम असवान राम चिरावन एक महिला से जूते के फीते बंधवाते दिख रहे हैं. मामने ने तूल पकड़ा तो सीएम मोहन यादव ने संज्ञान लेते हुए एसडीएम को हटाने के निर्देश दे दिए।

सीएम दफ्तर ने ‘X’ पर लिखा, ”सिंगरौली जिले के चितरंगी में एसडीएम द्वारा एक महिला से उनके जूते के फीते बंधवाने का मामला सामने आया है, जो अत्यंत निंदनीय है. इस घटनाक्रम को लेकर एसडीएम को तत्काल हटाने के निर्देश दिये हैं. हमारी सरकार में नारी सम्मान सर्वोपरि है।

सीएम का अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शिकायत आने पर अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने से नहीं चूक रहे. शाजापुर में ड्राइवर से ‘औकात’ पूछने वाले कलेक्टर के बाद अब देवास में किसानों से अभद्र भाषा में बात करने वाली महिला तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की गई. उससे पहले सीएम यादव ने अपनी सख्ती का परिचय देते हुए गुना बस हादसे के बाद ऊपर से लेकर नीचे तक के अफसरों पर गाज गिराई थी।

CM मोहन यादव के सख्त फैसले:-

– हाल ही में बांधवगढ़ SDM द्वारा ओवरटेक करने पर कार सवार युवक की पिटाई के मामले में सीएम ने कार्रवाई करते हुए निलंबन के आदेश दिए थे.

– सोनकच्छ तहसीलदार अंजलि गुप्ता का किसानों के साथ बदतमीज़ी का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए जिला मुख्यालय अटैच कर दिया था.

– ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल के समय शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल के ड्राइवर को ‘औकात’ बताने वाले वीडियो के वायरल होने पर उन्हें कलेक्टर पद से हटा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *