Nyay Yatra: 2 दिन के ब्रेक के बाद बंगाल से शुरू हुई ‘न्याय यात्रा’, राहुल ने संभाली कमान

0

नई दिल्‍ली । लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ दो दिन के ब्रेक के बाद आज फिर से शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले से फिर से यात्रा शुरू की गई है। सिलीगुड़ी में थाना मोड़ से एयर व्यू मोड़ तक राहुल गांधी पदयात्रा करेंगे और फिर उसके बाद वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का नेतृत्व करने के लिए 28 जनवरी को पश्चिम बंगाल पहुंचे, उन्होंने दो दिन के अवकाश के बाद जलपाईगुड़ी जिले से फिर से अपनी यात्रा शुरू की। मालूम हो कि न्याय यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल में शुरू हुई, 25 जनवरी की सुबह असम से पश्चिम बंगाल में दाखिल हुई की और राहुल गांधी ने दो दिनों का ब्रेक लेकर राहुल गांधी दिल्ली लौटे।

राहुल गांधी एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

रविवार को सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाई अड्डे पर पहुंचने पर राहुल गांधी का पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने स्वागत किया। फिर अधीर रंजन चौधरी के साथ गाड़ी में सवार होकर राहुल गांधी जलपाईगुड़ी शहर से गुजरे और उन्होंने लोगों की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

फिर से बंगाल में दाखिल होगी यात्रा

बता दें कि न्याय यात्रा रातभर सिलीगुड़ी के पास रुकेगी। और फिर सोमवार को यात्रा बिहार में प्रवेश करने से पहले उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर पहुंचेगी। निर्धारित कार्यक्रम के तहत यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा दोबारा प्रवेश करेगी और मुर्शिदाबाद से गुजरने के बाद एक फरवरी को राज्य से रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *