‘हर रामभक्त भाजपा समर्थक नहीं, मैं भी मंदिर जाऊंगा’; रामलला की फोटो साझा कर बोले शशि थरूर

0

नई दिल्‍ली । सोमवार को अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए है। पूरे देशभर में इसको लेकर खासा उत्साह बना हुआ है। इसी बीच, राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर बयानबाजी फिर से शुरू हो गई है। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और सांसद शशि थरूर ने कहा कि हर ‘राम भक्त’ भाजपा समर्थक नहीं है।

भाजपा को लगता है कि हर राम भक्त उन्हें वोट दें, लेकिन ऐसा नहीं होगा। तिरुवनंतपुरम पहुंचे शशि थरूर ने कहा कि कई लोग भगवान राम के भक्त हैं। अगर भविष्य में अयोध्या जाने का मौका मिलेगा, तो वहां मंदिर में जाकर भगवान राम के दर्शन करेंगे।

कोई भी अपनी पसंद का धर्म अपना सकता है- थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता का मतलब धर्म का अभाव नहीं है, बल्कि बहुलवाद है। जिसका अर्थ है हर कोई अपनी पसंद का धर्म अपना सकता है। गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोशल मीडिया में सियावर राम की जय संदेश के साथ अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की फोटो साझा की थी। जिसके बाद उन्हीं की पार्टी में इसको लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई है।

मैं भी राम भक्त हूं, लेकिन भाजपा समर्थक नहीं- थरूर

तिरुवनंतपुरम में शशि थरूर ने कहा कि पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी राम के प्रति भक्ति को व्यक्त किया। न कि किसी को ठेस पहुंचाना था। उन्होंने कहा कि इसको इतना बड़ा मुद्दा बनाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने केरल छात्र संघ द्वारा एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राम की पूजा मैं भी करता हूं, उन पर विश्वास रखता हूं। राम सिर्फ भाजपा के थोड़ी ना हैं। भाजपा को लगता है कि सभी राम भक्त उन्हें वोट देंगे। लेकिन हर राम भक्त भाजपा समर्थक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि राम को सिर्फ भाजपा के लिए नहीं छोड़ा जाना चाहिए। कांग्रेस को भी इसे स्वीकार करना चाहिए। ईश्वर की प्रार्थना करना भी हमारा धर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *