मायावती अपने जन्‍म दिन को जनकल्‍याणकारी दिवस के रुप में मना रही, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ा ऐलान

0

नई दिल्‍ली । बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party)सोमवार 15 जनवरी को अपनी मुखिया मायावती का 68वां जन्मदिन जनकल्याणकारी (public welfare)दिवस के रूप में मनाएगी। इस अवसर पर पार्टी (Party)की ओर से जारी बयान में मायावती को सामाजिक परिवर्तन और आर्थिक मुक्ति आन्दोलन की महानायिका बताया गया है। सोमवार को मायावती पार्टी का मोबाइल एप भी लांच कर सकती हैं। सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय पर होने वाली प्रेसवार्ता में मायावती आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन के बारे में बसपा के रुख का खुलासा कर सकती हैं।

यह भी उम्मीद जतायी जा रही है कि सोमवार को कुछ कांग्रेसी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता भी मायावती को बधाई देने बसपा मुख्यालय पहुंच सकते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले मायावती के इस जन्मदिन के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात को बसपा और कांग्रेस में भावी गठबंधन के नजरिये से देखा जा रहा है। सोमवार को पूर्वान्ह 11 बजे यहां माल एवेन्यू स्थित बसपा मुख्यालय पर मायावती पार्टी की ब्लू बुक मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग-19 और इसके अंग्रेजी अनुवाद-ए ट्रेवेलाग आफ माई स्ट्रगल-रिडेन लाइफ एण्ड बीएसपी मूवमेंट का विमोचन करेंगी। साथ ही प्रेसवार्ता भी करेंगी। राजधानी लखनऊ में इस उपलक्ष्य में बसपा की ओर से लगाए होर्डिंग्स में ‘आयरन लेडी’ घोषित किया गया है।

हाल ही में पार्टी मुखिया ने जब से अपने भतीजे आकाश आनंद की जिम्मेदारी बढ़ाई है, तब से पार्टी ने अपना जनाधार बढ़ाने और काडर से अपना संपर्क बढ़ाने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं। इसमें मिस्ड कॉल, फेसबुक पेज, वेबसाइट शामिल है। सोशल मीडिया के इन माध्यमों के जरिये अब बसपा नेतृत्व अपने काडर को प्रोत्साहित करने और उनसे सीधे संवाद करने में जुट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *