ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पहुंची, अलग कमरे में पूछताछ शुरू

0

रांची। जमीन घोटाला मामले को लेकर शनिवार को दोपहर में ईडी की टीम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पहुंच गई है। उनसे अलग कमरे में पूछताछ कर रही है। सत्ता पक्ष के विधायक व मंत्री सीएम के आवासीय परिसर में ही दूसरी तरफ अलग कमरे में बैठे हैं। सीएम आवास के बाहर झामुमो के कार्यकर्ता कांके रोड को जाम कर ईडी व केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा क्यूआरटी के साथ सीएम आवास के सामने पैदल मार्च कर रहे हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर सीएम आवास के पास चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके साथ-साथ राजधानी रांची सहित राज्यभर में विधि-व्यवस्था खराब न हो, इसके लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट है। ईडी ऑफिस के आस-पास भी सुरक्षा के चौक चौबंद व्यवस्था है। मालूम हो कि जांच एजेंसी सात समन के बाद आठवें समन पर मुख्यमंत्री पूछताछ के लिए तैयार हुए और उन्होंने ईडी को पूछताछ के लिए जगह व तिथि बताई थी।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ता पहुंच गए थे। झामुमो का झंडा हाथ में लिए नारे लगा रहे थे। इन्होंने केंद्र सरकार पर बदले की भावना से हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप भी लगाया। एक कार्यकर्ता ने कहा कि ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए आए हैं। अगर हेमंत सोरेन के साथ कुछ गलत हुआ, तो उसने कहा कि ईडी गलत ही करती है। हमलोग हेमंत सोरेन का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं। एक और कार्यकर्ता ने कहा कि सिर्फ झारखंड ही नहीं, देश में जहां भी भाजपा की सरकार नहीं है, वहां ईडी और इनकम टैक्स वाले सरकार को परेशान करने में लगे रहते हैं। ईडी ने हेमंत सोरेन के साथ कुछ गलत किया तो हम झारखंड का खनिज अपने प्रदेश से बाहर नहीं जाने देंगे. देश को ठप कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *