डॉन दाऊद के 4 संपत्तियों की आज मुंबई में नीलामी, अजय श्रीवास्तव लगा सकते हैं बोली

0

मुबंई। माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम की 4 संपत्तियों की आज मुंबई में नीलामी होने वाली है। ये सभी संपत्तियां महाराष्ट्र के ही रत्नागिरी जिले में स्थित हैं। इन संपत्तियों की नीलामी के लिए बेस प्राइस 19 लाख रुपये रखा गया है यानी बोली की शुरुआत इससे ही होगी। ये सभी दाऊद इब्राहिम की पैतृक संपत्तियां हैं और ये खेती योग्य जमीन हैं। इससे पहले दाऊद इब्राहिम के बचपन के घर की भी नीलामी हो चुकी है, जो मुंब्रा के गांव में स्थित है। यहीं पर दाऊद इब्राहिम ने अपना बचपन गुजारा था और जिंदगी के शुरुआती वर्ष यहीं बीते थे। इस बीच खबर है कि शिवसेना के नेता और वकील अजय श्रीवास्तव इन जमीनों की खरीद कर सकते हैं।
इससे पहले भी वह दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियों की बोली लगा चुके हैं। इनमें से एक उसका मुंब्रा के स्थित पैतृक घर भी है। यही नहीं 2001 में अजय श्रीवास्तव ने कुछ दुकानों की भी बोली लगाई थी, जो अभी कानूनी विवाद में फंसी हुई है। शिवसेना नेता को जल्दी ही दाऊद का पैतृक घर मिल सकता है और दस्तावेज उनके नाम ट्रांसफऱ हो सकते हैं। खबरें हैं कि वह इस घर में सनातन पाठशाला खोलने का प्लान बना रहे हैं। आज जिन 4 संपत्तियों की नीलामी होने वाली है, उन्हें सरकार ने स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स ऐक्ट, 1976 के तहत सीज किया था। 
दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की पहली बार 2000 में नीलामी हुई थी। तब इसकी बहुत चर्चा हुई थी, लेकिन आतंकवादी भय के चलते कोई बोली लगाने ही नहीं पहुंचा था। इसके बाद नवंबर 2020 में दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियों की नीलामी हुई थी। इनमें उसका मुंबाके स्थित घर भी था। गौरतलब है कि कुछ सप्ताह पहले ही खबरें आई थीं कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने खाने में जहर दे दिया है और उसकी हालत गंभीर है। कहा गया था कि वह इलाज के लिए कराची के ही एक अस्पताल में एडमिट है और वेंटिलेटर पर है।

कुछ सप्ताह पहले उड़ी थी दाऊद के बीमार होने की अफवाह
हालांकि दाऊद इब्राहिम के बीमार होने की खबर की पाकिस्तान में किसी ने पुष्टि नहीं की थी। इसकी वजह यह भी रही है कि पाकिस्तान तो दाऊद की मौजूदगी को ही खारिज करता रहा है। ऐसे में वह इसे स्वीकार क्यों करेगा। दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील का बयान जरूर आया था, जिसमें उसने कहा था कि आतंकी सरगना पूरी तरह से फिट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *