अमित शाह की बहन राजेश्वरीबेन शाह का सोमवार को मुंबई के अस्‍पताल में निधन

0

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन राजेश्वरीबेन शाह का सोमवार को मुंबई के अस्‍पताल में निधन हो गया है। वे 65 साल थी। फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित थीं। एक महीने पहले ही उन्हें अहमदाबाद से मुंबई में शिफ्ट किया गया था। मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने सोमवार तड़के अंतिम सांस ली। राजेश्वरीबेन शाह के निधन के बाद अमित शाह ने गुजरात में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

शाह की बहन के निधन की जानकारी मिलने पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि राजेश्वरीबेन का जाना पूरे शाह परिवार के लिए सदमे जैसा है। मैं व्यक्तिगत रूप से इस दुःख में शामिल हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि अमितभाई और पूरे शाह परिवार को इस सदमे से उबरने की शक्ति मिले।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, अमित शाह ने अपनी बहन की मृत्यु के बाद दिन के अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। राजेश्वरीबेन का पार्थिव शरीर सुबह यहां उनके आवास पर लाया गया है और उनका अंतिम संस्कार दोपहर में थलतेज श्मशान में किया जाएगा।
गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शाह भाजपा समर्थकों के साथ मकर संक्रांति मनाने के लिए रविवार से अहमदाबाद में थे। सोमवार को उन्‍हें बनासकांठा और गांधीनगर जिलों में दो कार्यक्रमों में शामिल होने था। शाह बनासकांठा के देवदार गांव में बनास डेयरी की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले थे। दोपहर में उनका गांधीनगर में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करने का कार्यक्रम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *