थर्मल पावर प्लांट के तालाब टूटने से कई गांवों में आई बाढ़, फसलों को भारी नुकसान

0

थर्मल पावर प्लांट का तालाब टूटा, कई गांवों में आई बाढ़, गारा से तबाह हुई फसल
गांवों के खेत राख की गारा में डूब गए हैं और फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

ओडिशा : थर्मल पावर प्लांट के तालाब टूटने से कई गांवों में आई बाढ़, फसलों को भारी नुकसान
ओडिशा के झारसुगडा में ओपीजीसी (ओडिशा पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन) थर्मल पावर प्लांट की राख जहां इकट्ठा होती है, वह तालाब टूट गया, जिससे थर्मल पावर प्लांट के आसपास के गावों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गांवों के खेत राख की गारा में डूब गए हैं और फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

ओपीजीसी के पब्लिक रिलेशन हेड हिमांशु बेहरा ने बताया कि तालाब टूटने से गांवों के खेतों में गारा भर गई है। जिससे कांतातिकिरा और सारदापाली गांव बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ओपीजीसी राहत के लिए कदम उठा रहा है और घटना की जांच की जा रही है।

हादसे की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे के कदम उठाए जाएंगे। वहीं झारसुगडा की जिलाधिकारी अबोली सुनील नरवाने का कहना है कि कल ओपीजीसी का राख का तालाब टूटा था। घटना सुबह 9 बजे के करीब की है, जिससे आसपास के गांवों के खेतों में गारा भर गई। घरों को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जिलाधिकारी ने बताया कि घटना से गांववालों में घबराहट की स्थिति थी लेकिन हमने उन्हें समझाया कि वह आराम से घर के अंदर रहें। प्रशासन की मौजूदगी में स्थिति का आकलन किया जाएगा और यह देखा जाएगा कि खेतों को कितना नुकसान हुआ है। तालाब की मरम्मत का काम शुरू हो चुका है और किसानों को जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *