एनिमल से बन गए रणबीर सुपरस्टार्स, भारत समेत दुनिया भर के देशों में अच्‍छी कमाई कर रही फिल्‍म

0

 

मुंबई। बालीवुड एक्टर रणबीर कपूर को एनिमल की धुआंधार कामयाबी ने सबसे बड़े भारतीय सुपरस्टार्स में लाकर खड़ा कर दिया है। भारत ही नहीं, विदेशों में भी एनिमल की कमाई तेज गति से आगे बढ़ रही है। थिएटर्स में फिल्म जिस तरह का बिजनेस कर रही है, वो सीधा शाहरुख खान की दो बड़ी ब्लॉकबस्टर पठान और जवान के स्तर पर है।

आपको बतादें कि निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने रणबीर को जिस खूंखार अवतार में स्क्रीन पर पेश किया है, उसका जलवा जनता को लगातार थिएटर्स में खींच रहा है। फिल्म की पॉपुलैरिटी का कमाल ये है कि 11 दिन में फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 737 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन जुटा लिया। 12वें दिन रणबीर की फिल्म 750 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है और इसने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। एनिमल ने 12 दिन के अंदर कनाडा में 5.28 मिलियन डॉलर (44 करोड़ रुपये) का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है।

रणबीर की फिल्म ने इस आंकड़े तक पहुंचते हुए शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर जवान को भी पीछे छोड़ दिया है। जवान ने कनाडा में 5.27 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था। अब एनिमल कनाडा में दूसरी सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बन चुकी है।एनिमल ने 11 दिन में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 401 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर लिया। शाहरुख की जवान ने भी इतने ही दिन में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का आंकड़ा पार किया था और अब ये दोनों फिल्में सबसे तेज इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाली फिल्में हैं।

इस संबंध में ट्रेड रिपोर्ट्स कहती हैं कि एनिमल ने 12वें दिन इंडिया में करीब 13 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। इसके साथ भारत में फिल्म का नेट कलेक्शन 458 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। 12 दिन बाद सिर्फ हिंदी वर्जन से एनिमल करीब 412 करोड़ रुपये कमा चुकी है। अभी कनाडा में सबसे बड़ी भारतीय फिल्म का रिकॉर्ड शाहरुख की पठान के नाम है, जिसने 6 मिलियन डॉलर (50 करोड़ रुपये से ज्यादा) का बिजनेस किया था। लेकिन अब जल्दी ही रणबीर की फिल्म, शाहरुख की इस फिल्म को भी पीछे छोड़ देगी और रणबीर कनाडा में सबसे बड़े इंडियन सुपरस्टार बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *