रांची के विकास के लिए किये जा रहे निरंतर प्रयासों के लिए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने सांसद संजय सेठ के प्रति आभार जताया

0

RANCHI: फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने अपने पूर्व अध्यक्ष सह रांची के सांसद  संजय सेठ और पूर्व उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय के साथ चैंबर भवन में बैठक की।

बैठक के दौरान व्यापार और उद्योग जगत की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई।

रांची संसदीय क्षेत्र के विकास हेतु किये जा रहे निरंतर प्रयासों के लि चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी ने संयुक्त रूप से सांसद के प्रति आभार जताय।

बैठक में उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, सह सचिव शैलेष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य रोहित पोद्दार, संजय अखौरी,

साहित्य पवन, सुनिल सरावगी, सदस्य संतोष अग्रवाल, राजीव चौधरी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

डीआरयूसीसी की बैठक में चैंबर के सुझाव


रांची रेलमंडल के डीआरयूसीसी की बैठक आज हटिया स्टेशन में संपन्न इुई।

जिसमें झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के डीआरयूसीसी प्रतिनिधि नवजोत अलंग ने शामिल होकर, अपने सुझावों पर प्रमुखता से रखा और विचार का आग्रह किया।

सुझावों में मुख्यतः रांची से अयोध्या के बीच नई सुपरफास्ट ट्रेन की शुरूआत करने, धरती आबा एसी सुपरफास्ट ट्रेन की कोच संरचना में किये जा रहे बदलाव पर पुनर्विचार करने, रांची बनारस एक्सप्रेस का विस्तार लखनऊ तक करना शामिल है।

श्री अलंग ने कहा कि रांची रेल मंडल द्वारा भी इस ट्रेन को लखनऊ तक विस्तारित करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को निर्गत किया गया है जो अब तक विचाराधीन है।

यात्री हित में चैंबर द्वारा कुछ अन्य सुझाव भी दिये गये जिनमें मुख्य रूप से रांची से वाराणसी, अयोध्या, लखनऊ होते हुए ऋषिकेष तक साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन शुरू करने, संपर्कक्रांति का विस्तार जयपुर तक करने, रांची वाराणसी एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच जोडने के साथ ही इसका परिचालन वाया लोहरदगा टोरी होकर चलाने के साथ ही रांची रेलमंडल में चलनेवाली कुछ प्रमुख ट्रेनों (राजधानी, तपस्विनी, क्रिया योगा, हावडा रांची इंटरसिटी) में साफ-सफाई की समस्या पर संज्ञान लेने की बात कही गई।

यह भी अवगत कराया गया कि रांची रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर अधिष्ठापित एस्केलेटर प्रायः बंद रहता है।

जिस कारण यात्रियों को कठिनाई हो रही है। गंगा सतलज एक्सप्रेस का विस्तार रांची तक करने की वर्षों पुरानी मांग पर पुनः चर्चा की गई।

कहा गया कि सुबह 4.55 बजे धनबाद आगमन के पश्चात् लगभग 17 घंटे धनबाद में रूकने के बाद यह ट्रेन फिरोजपुर के लिए प्रस्थान करती है।

ऐसे में इस ट्रेन का विस्तार रांची तक किया जाना हितकर होगा।

रांची और हटिया स्टेशन से सिटी बस चलाने के आग्रह पर रेलवे अधिकारियों ने उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

बैठक में एडीआरएम मनीष कुमार, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार, डीएमई बलराम प्रसाद साहू, सीडीओएम श्रेया सिंह, एसीएमएस डॉ0 मनीषा वर्मा, डीईएन सौरव राज के अलावा डीआरयूसीसी के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *