दिसंबर में समसप्‍तक राजयोग से इन 3 राशियों का होने जा रहा भाग्योदय, जाने अपनी राशि का हाल

0

ग्रह-नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन से कई शुभ-अशुभ योग या फिर राजयोग बनते हैं। ज्योतिष दृष्टिकोण से साल 2023 का आखिरी महीना बहुत खास है। दिसंबर में कुछ ग्रहों के गोचर से कई शुभ राजयोग बन रहे हैं। वर्तमान में गुरु ग्रह मेष राशि में उपस्थित हैं। जबकि 30 नवंबर, 2023 को शुक्र ग्रह तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं। वर्तमान स्थिति में ये दोनों ग्रह एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं। शुक्र-गुरु के आमने-सामने आने से समसप्तक राजयोग का निर्माण हुआ है।

ज्योतिष शास्त्र में समसप्तक योग को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। इस योग के प्रभाव से कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें समसप्तक योग से अचानक धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। यह योग इन राशियों का भाग्योदय कराएगा।

मेष राशि
समसप्तक योग मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है। मेष राशि के लोगों को बहुत ही शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। आपके सप्तम भाव में शुक्र के होने के कारण भी आपको अपने हर काम में सफलता मिलेगी। इस राशि के जो व्यापारी हैं उन्हें अपने बिजनेस में तरक्की मिलेगी। आपको करियर में भी सफलता मिलने के आसार हैं। इस राशि के जो लोग सिंगल हैं, उन लोगों को इस शुभ प्रभाव की वजह से अपना जीवनसाथी मिल सकता है। अगर आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं, तो जल्द विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए समसप्तक राजयोग शुभ साबित होगा। इस राजयोग से आपको कई तरह के लाभ प्राप्त होंगे। इस राशि के लोगों को करियर में प्रगति मिलेगी। इस राशि के लोगों के व्यापार में भी बड़े मुनाफे के योग बन रहे हैं। इसके अलावा जो जातक फिल्म, मीडिया, कला और मॉडलिंग से जुड़े हैं, उन लोगों को भी धन लाभ होने के संकेत हैं। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस राशि के जातकों के सुख-साधनों में वृद्धि होगी। आपका अटका हुआ धन भी आपको वापस मिल सकता है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग बहुत लाभकारी रहने वाला है। इसके शुभ प्रभाव से आप अपने जीवन में सभी सुख-साधनों का आनंद उठा पाएंगे। इस राशि के लोगों के लिए प्रॉपर्टी, जमीन या नया वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। समाज में आपका खूब मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के लोगों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए भी लाभ की स्थिति बनी हुई है। व्यापारियों को खूब धन कमाने के अवसर मिलेंगे। शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *