Samsung Galaxy A53 स्‍मार्टफोन मार्केट में जल्‍द देगा दस्‍तक, जानें फीचर्स

स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के नए Samsung Galaxy A53 स्मार्टफोन को कथित रूप से थाईलैंड की National Broadcasting and Telecommunications Commission (NBTC) वेबसाइट और US Federal Communications Commission (FCC) प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग से सैमसंग गैलेक्सी ए53 स्मार्टफोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन के संकेत मिले हैं। इससे पहले यह फोन कई अन्य सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा गया था, जिसमें Bluetooth SIG, चीन की TENAA, Bureau of Indian Standards (BIS) और Compulsory Certificate of China (3C) साइट्स शामिल थी। सैमसंग गैलेक्सी ए53 को लेकर माना जा रहा है कि यह Samsung Galaxy A52 का सक्सेसर होगा, जो कि मार्च 2021 में लॉन्च किया गया था।

MySmartPrice की रिपोर्ट के अनुसार, कथित Samsung Galaxy A53 स्मार्टफोन की NBTC लिस्टिंग की जानकारी टिप्सटर Mukul Sharma द्वारा ट्वीट पर दी गई है। इसमें एफसीसी लिस्टिंग की कुछ तस्वीरें भी शामिल है। दोनों प्लेटफॉर्म पर SM-A536E/DS मॉडल नंबर का स्मार्टफोन देखा गया है, जिसे लेकर माना जा रहा है कि यह सैमसंग गैलेक्सी ए53 का होगा। एफसीसी सर्टिफिकेशन साइट से खुलासा होता है कि यह Samsung A सीरीज़ का फोन होगा, जो कि 5जी और NFC सपोर्ट के साथ आएगा। इसके साथ इसमें 25 वॉट चार्जिंग अडैप्टर आएगा, जिसका मॉडल नंबर EP-TA800 होगा।

दिलचस्प बात यह है कि सैमसंग गैलेक्सी ए53 स्मार्टफोन इसी मॉडल नंबर के साथ BIS वेबसाइट पर भी स्पॉट किया गया है, जिससे इसके भारत लॉन्च के भी संकेत मिलते हैं। सैमसंग गैलेक्सी ए53 स्मार्टफोन की Bluetooth SIG लिस्टिंग में दो वेरिएंट्स देखे जा सकते हैं, जिनके मॉडल नंबर SM-A536B और SM-A536E है। इससे खुलासा होता है कि दोनों मॉडल्स ब्लूटूथ वी5.1 कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

कथित सैमसंग गैलेक्सी ए53 स्मार्टफोन के 3C सर्टिफिकेशन से मॉडल नंबर SM-A5360 के संकेत मिले हैं, जबकि गीकबेंच से मॉडल नंबर SM-A536U की जानकारी मिली है। इससे कई मॉडल्स का इशारा मिलता है। गीकबेंच लिस्टिंग से प्रतीत होता है कि फोन में ऑक्टा-कोर एक्सिनोस 1200 प्रोसेसर मिलेगा, जिसके साथ 6 जीबी रैम मिल सकती है।

Samsung Galaxy A53 5G फीचर्स (expected)
TENAA लिस्टिंग के अनुसार, फोन में 6.46 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल होगा। यह ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 32 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर हो सकता है। फ्रंट साइड में 32 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है। साथ ही 5000 एमएएच की बटैरी होगी।

खबरें एक नजर में….