निखिल कामथ ने बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान के साथ मिलकर छठ पूजा के अवसर पर संगीतप्रेमियों को दिया कर्णप्रिय गीत का सौगात

संगीतकार निखिल कामथ की नवीनतम                प्रस्तुति ‘छठ 2022’

MUMBAI:  बॉलीवुड के चर्चित संगीतकार जोड़ी निखिल विनय के निखिल कामथ ने बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान के साथ मिलकर इस वर्ष छठ पूजा के अवसर पर संगीतप्रेमियों को सौगात के रूप में एक बेहद कर्णप्रिय गीत दिया है ।

तीस साल से अधिक के करियर में, संगीतकार निखिल कामथ ने विभिन्न शैलियों में काम किया है।

हालाँकि, कुछ विधाएँ ऐसी थीं जिन पर काम करके निखिल लंबे समय से अपनी प्रतिभा को आजमाना चाहते थे लेकिन उन्हें सही अवसर नहीं मिले।

उदाहरण के लिए, निखिल की हमेशा इच्छा थी कि वो ‘छठ पूजा’ से सम्बंधित एक गीत की रचना करें।

इस वर्ष छठ पूजा के अवसर पर एक गीत ‘छठ 2022’ के साथ उनकी इच्छा आखिरकार पूरी हो गई है। छठ पूजा एक हिंदू त्योहार है जो मुख्य रूप से बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में मनाया जाता है।

जहां निखिल ने ‘छठ 2022’ की संगीत रचना की है, वहीं इसे डॉ. सागर ने लिखा है। वीडियो का निर्देशन नितिन नीरा चंद्रा ने किया है।

सिंगर सुनिधि चौहान को उनकी झंकार दार आवाज के लिए जाना जाता है, लेकिन इस गाने को उन्होंने लाइट म्यूजिक के साथ गाया गया है। जिसके बोल लोगों के दिल को छू रहे हैं।

इस गाने में छठ पर्व से जुड़े विश्वास व आस्था को प्रतिविम्बित किया गया है। सुनिधि चौहान की आवाज में गाए गए इस छठ गीत को बेजोड़ यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है।

इस छठ गीत को ‘चंपारण टॉकीज’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक नितिन नीरा चंद्रा की ओर से प्रस्तुत किया गया है। इस गीत को बिहार की धरती से जुड़ी अभिनेत्री नीतू चंद्रा पर फिल्माया गया है।

इससे पहले भी नीतू चंद्रा के छठ पूजा गीत के 6 संस्करण सफल रह चुके हैं और अब सातवीं  बार वह छठ गीत में नजर  रही हैं।

नीतू चंद्रा के अलावा इस गाने में रेखा सिंह, दिव्या राय, शिवा चोपड़ा, रत्नेश मणी, वैष्णवी और अभिजित सिन्हा भी अहम किरदारों में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *