भगवान चित्रगुप्त की सामूहिक पूजा की तैयारियां पूरी, झारखंड में 300 पंडालों में होगी पूजा : डॉ. प्रणव कुमार बब्बू

 

 

आईएमए भवन में एबीकेएम राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने किया झारखंड में होने वाली पूजा की तैयारियों की समीक्षा

RANCHI:  अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. प्रणव कुमार बब्बू संग आईएमए में झारखंड में आगामी चित्रगुप्त पूजा को लेकर चल रही तैयारी के मद्देनजर समीक्षा बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने कहा भगवान चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर राजधानी रांची के 30 भव्य पंडालों समेत झारखंड के 300 पूजा पंडालों में भगवान चित्रगुप्त की सामूहिक पूजा आयोजित की जाएगी।

उन्होंने अपने वक्तव्य में बताया कि भगवान चित्रगुप्त सिर्फ कायस्थों के नहीं वरन संपूर्ण सनातन धर्मावलंबियों के भगवान हैं ।

मनुष्य के सभी कर्मों का लेखा जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त से प्रेरणा लेते हुए समाज के सभी वर्गों में शिक्षा एवं ज्ञान का प्रचार प्रसार होता आया है

और हमें इसे 100 फ़ीसदी के लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढ़ाना है।

डॉ. बब्बू ने सभी कायस्थों से अपील करते हुए कहा की कायस्थ जाति का हर व्यक्ति व्यक्तिगत स्तर पर अपने आसपास के समाज के सभी वर्गों में से आर्थिक रूप से पिछड़े एवं असमर्थ को पूर्ण साक्षर बनाने और उसकी शिक्षा-दीक्षा में सहयोग करने के लिए झारखंड के विकास हेतु आवश्यक रूप से योगदान करें।

डॉ. बब्बू ने जानकारी देते हुए बताया 27 अक्टूबर को राजधानी रांची के 30 स्थानों समेत पूरे झारखंड प्रदेश में 300 पूजा समितियों द्वारा भगवान चित्रगुप्त की सामूहिक पूजा एवं आरती आयोजित की जा रही,

जिसमें मुख्य रुप से करमटोली स्थित आईएमए भवन, बिहार क्लब, सहजानंद चौक हरमू,अशोकनगर देवालय,शिवपुरी, हिनू, चित्रगुप्त मंदिर धुर्वा समेत 30 स्थानों पर सामूहिक सामूहिक पूजा की जाएगी।

आईएमए भवन में पूजा के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डॉ. बब्बू ने बताया कि प्रातः 10:00 बजे से पूजा प्रारंभ होगी,

तत्पश्चात प्रसाद वितरण 12:30 बजे से एवं तदुपरांत 1:30 बजे से भंडारे का आयोजन भी किया गया है,तदुपरांत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र छात्राओं को मोराबादी में सम्मानित भी किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….