सदर अस्पताल रांची के प्रति लोगों का बढ रहा है विश्वास, दो सफल लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की गयी

सदर अस्पताल में डा अजित के पहल से शुरू हुई लेप्रोस्कोपिक सर्जरी

आर्थिक रूप से कमजोर कई मरीजों की मुफ्त सर्जरी की

RANCHI:  राज्य के सबसे बड़े सरकारी सदर अस्पताल रांची के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है।
उसका जीवंत उदाहरण है आज सदर अस्पताल के निश्चेतना विभाग के चिकित्सक डॉक्टर दीपक ने अपने भाई की भी लेप्रोस्कोपिक गॉलब्लैडर सर्जरी सदर अस्पताल में लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर अजीत कुमार से करवाई।

इसी सप्ताह सदर अस्पताल कार्यालय के एक पदाधिकारी (जिला लेखा प्रबंधक तारा पद जी )ने भी अपनी सासू मां का लेप्रोस्कोपिक गॉल ब्लैडर सर्जरी सदर अस्पताल रांची में ही डॉक्टर अजीत कुमार से करवाई।सदर अस्पताल में डा अजित के पहल से शुरू लेप्रोस्कोपिक सर्जरी हुई.आर्थिक रूप से कमजोर कई मरीजों की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की.

पहले महीना में इक्का-दुक्का केस लेप्रोस्कोपिक विधि के द्वारा होते थे अब प्रत्येक ऑपरेशन वाले दिन में डॉ अजीत कुमार एवं उनकी टीम 3-4 लेप्रोस्कोपिक एवं लेजर सर्जरी कर रहे हैं।
आज डॉक्टर दीपक के भाई का ऑपरेशन के दौरान सदर अस्पताल के तीनों निश्चितना के चिकित्सक ओटी के दौरान मौजूद थे जिनके नाम क्रमशः डॉ दीपक कुमार ,डॉक्टर नीरज, डॉ विकास बल्लभ है।
आज के ऑपरेशन में प्रमुख सहयोगी के रुप में सिस्टर सविता,पूनम ,नंदिनी, प्रणव ,नंद किशोर गोखले,माधव बांडो आदि मौजूद थे।
आज एक दूसरी मरीज का भी लेप्रोस्कोपिक विधि के द्वारा गॉलब्लैडर ऑपरेशन बिल्कुल निशुल्क किया गया, साथ ही साथ दो हर्निया मरीजों की भी ऑपरेशन आज सदर अस्पताल में हमारी टीम द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….