पिछड़ा विरोधी है हेमंत सरकार, पंचायत चुनाव व निकाय चुनाव की घोषणा में उतर गया नकाब : दीपक प्रकाश

 

निकाय चुनाव में आरक्षण समाप्त करने के खिलाफ में भाजपा ओबीसी मोर्चा का राजभवन के समक्ष एकदिवसीय महाधरना हुआ सम्पन्न

RANCHI:  हेमंत सरकार द्वारा नगर निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण समाप्त करने के खिलाफ में राजभवन के समक्ष भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा की एकदिवसीय महाधरना को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार को पिछड़ा विरोधी सरकार बताते हुए कहा कि यह सरकार चाहुओर विफल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में 53 फीसदी भाजपा समर्थित उम्मीदवार जीतकर आये जिनमें पिछड़ों कि संख्या सर्वाधिक रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी गाँव गरीब किसान और पिछड़ा वर्ग के लिए सर्वाधिक कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अटल अडवाणी ने झारखण्ड राज्य का निर्माण किया था किन्तु संघर्ष का नाम देकर आंदोलन बेचने और खरीदने वाले जेएमएम और कांग्रेस झारखण्ड की सत्ता में हैं।

जबकि लास पर अलग राज्य निर्माण की बात कहने वाले राजद भी सत्ता में है।

ये सभी मिलकर झारखण्ड को लूटने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश में सर्वाधिक पिछड़े और आदिवसी समाज के साथ अनाचार हो रहा है।

पहले पंचायत चुनाव और अब निकाय चुनाव में पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करना इस सरकार का चेहरा स्पष्ट करता है।

भ्रष्ट हेमंत सरकार को कोई बचा नहीं सकता, जेल में सुरक्षित करवा ले कमरा: बाबूलाल मराण्डी

महाधरना को सम्बोधित करते हुए विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गाँव गरीब किसान मजदूर पिछड़ा वर्ग के लिए लगतार कार्य कर रहे हैं, मंत्रिमंडल में स्थान देने से लेकर विशेष योजनाएं बनायीं जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में पिछड़ा समाज को रिजर्वेशन देने का प्रयास किया था किन्तु मामला सुप्रीम कोर्ट जाने के कारण अधर में चला गया था।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में हेमंत सरकार ने छलने का कार्य किया।

आयोग गठन करने के बजाये आरक्षण समाप्त कर चुनाव कराने का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में आयोग गठन कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर चुनाव कराया जा सकता था किन्तु हेमंत सरकार पिछड़ा वर्ग को छल रही है।
श्री मराण्डी ने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार को सिर्फ पैसे और परिवार की चिंता है। लुटेरे जेल जाने को तैयार रहें।

हेमंत सरकार जेल में कमरा सुरक्षित करवा ले। आज नहीं तो कल जेल जाना होगा, उन्हें कोई बचा नहीं सकता।

भाजपा तब तक लड़ाई लड़ेगी जबतक कि इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंक ना दे।

इस सभा को प्रदेश महामंत्री व सांसद आदित्य साहू ने कहा कि हेमंत सरकार झूठ बोलने वाली, जनता को गुमराह करने वाली, संविधान कि अवहेलना करने वाली और धोखा देने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि ट्रिपल टेस्ट करवाकर चुनाव कराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी धत्ता बताकर निकाय चुनाव कराया जा रहा है। निकाय चुनाव में फिर से पिछड़े वर्ग को ठगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछड़ों को हमेसा आगे बढ़ाया है। मंत्रिमंडल में ज्यादा से ज्यादा स्थान से लेकर आयोग को संवैधानिक दर्जा देने तक। जबकि कांग्रेस जेएमएम ने पिछड़ों के संवैधानिक अधिकार छीनने का कार्य किया है।

पिछड़ा मोर्चा कि राष्ट्रीय मंत्री कृष्णा महतो ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार झूठ बोल बोल कर सरकार चला रही है। कांग्रेस ने 70 वर्षों तक पिछड़ा समाज को छला है, धोखा दिया है। इस अधिकार को पुनः छीनने का कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में 55 फ़ीसदी आबादी पिछड़ों की है बावजूद कांग्रेस जेएमएम और राजद की सरकार पिछड़ों का हक अधिकार छीन रही है।

प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव समेत दर्जनों लोगों ने सम्बोधित किया।

कार्यक्रम में विधायक नीरा यादव, समरी लाल, ढुल्लु महतो, नवीन जायसवाल, संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, सांसद संजय सेठ, पूर्व विधायक राम कुमार पाहन समेत एक हाजार से ज्यादा लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….