सभी दुर्गापूजा पंडालो में कोविड वेक्सीनेशन सेन्टर लगायें: डॉ भूवनेश प्रताप सिंह

 

 

हर घर दस्तक अभियान का ससमय कार्ययोजना बनाते हुए लक्ष्य के अनुरूप कार्य करें

 

RANCHI: कोविड वैक्सीनेशन कार्य में गति लाने के लिए सभी जिला के कोविड वैक्सीनेशन नोडल पदाधिकारियों के साथ डॉ0 भुवनेश प्रताप सिंह, अभियान निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की अध्यक्षता में शनिवार को राज्य स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में प्रतिभागी के रूप में सभी जिलों के कोविड वैक्सीनेशन जिला नोडल पदाधिकारी तथा WHO, JSL, UNICEF तथा UNDP के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

डा0 राकेश दयाल राज्य नोडल पदाधिकारी कोविड वैक्सीनेशन ने कार्यक्रम के संबंध में प्रतिभागियों को तकनीकी जानकारी के साथ अद्यतन प्रगति के संबंध में अवगत कराया।
डॉ0 भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है

इसलिए सभी अपने जिलों के 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों में बचे हुए या छुटे हुए व्यक्तियों को कोविड के सेकेण्ड डोज तथा प्रीकॉशन संबंधी जानकारी दिये।

12-14 वर्ष तथा 15-17 वर्ष के बच्चों को कोविड वैक्सीनेशन दिया जाना अनिवार्य है।

प्रत्येक स्थिति में फस्ट डोज तथा सेकेण्ड डोज ससमय लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया।

प्रत्येक जिला के लिए जिलावार प्रतिदिन लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्य के अनुरूप ससमय कार्ययोजना बनाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया है

और कार्य में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों पर कार्रवाई किया जाएगा। राज्य के सभी पूजा पंडालों में कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर खोलने का निर्देश उन्होंने दिया।

सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर खोलने तथा कोविड वैक्सीनेशन के सेकेण्ड डोज तथा प्रीकॉशन डोज ससमय लक्ष्य के अनुरूप करें।

डॉ0 भुवनेश प्रताप सिंह ने समस्त झारखंडवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी लाभार्थियों से ससमय अपना टीकाकरण कराने का आहवान भी उनके द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….