यंग इंडिया के बोल सीजन 2 के भाषण प्रतियोगिता में दस युवाओं का चयन

यंग इंडिया के बोल सीजन 2 भाषण प्रतियोगिता में झारखंड से सैकड़ों युवाओं ने भरा ऑनलाइन अर्जी 

मुख्य उद्देश्य मुखर वक्ताओं को जिला और प्रदेश स्तर पर युवा कांग्रेस में प्रवक्ता के पद पर चयन करना

 

RANCHI:  झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस के द्वारा यंग इंडिया के बोल सीजन 2 जिला स्तरीय और प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम रांची के चिरौंदी स्थित शगुन बैंक्वेट में आयोजित हुई।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता झारखंड प्रभारी सुबोध हरितवाल झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस के सम्मानित अध्यक्ष अभिजीत राज, प्रदेश उपाध्यक्ष सह यंग इंडिया बोल की प्रदेश समन्वयक निशा भगत शामिल हुए।

वही जज की भूमिका में प्रोफेसर राजेश कुमार और प्रोफेसर रत्ना सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह यंग इंडिया के बोल सीजन-2 के सह समन्वयक मेहुल प्रसाद ने किया.

यंग इंडिया के बोल सीजन 2 के इस भाषण प्रतियोगिता मे झारखंड से सैकड़ों युवाओं ने ऑनलाइन अर्जी भरा था जिसमें जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक में 45 लोगों ने भाग लिया

जिसमे कुल 20 लोगों का चयन किया गया। अंतिम पड़ाव में 10 लोगों ने प्रदेश स्तर का आखिरी राउंड पार किया।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव झारखंड प्रभारी सुबोध हरितवाल जी ने कहा की यंग इंडिया बोल के कार्यक्रम में झारखंड के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया

इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और झारखंड से अच्छे-अच्छे प्रतिभागी आए और यह कार्यक्रम का उद्देश्य सही रूप से फलीभूत हुआ उन्होंने सभी लोगों को बधाई दी।

प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज ने कहा कि हम लोगों के नेता राहुल जी का जो विजन है उसके अनुसार झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस ने कार्य करने का काम किया।

कार्यक्रम के समन्वयक मेहुल प्रसाद ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता के प्रमुख विषय ;-1. मुद्रास्फीति,2. बेरोजगारी, 3. महिला सुरक्षा, 4. किसान संकट, 5. नफरत की राजनीति, 6. मोदी सरकार की असफलता, 7. असफल विदेश नीतियां, 8. इकोनॉमी का न्यूनतम स्तर, 9. कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां एवं 10. सरकारी संस्थानों का कमजोर होना।

श्री प्रसाद ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मुखर वक्ताओं को जिला और प्रदेश स्तर पर युवा कांग्रेस में प्रवक्ता के पद पर चयन करन था।

इस प्रतियोगिता में जिस तरह झारखंड की युवा साथियों ने अपनी भागीदारी दिखाई वह दिखाता है कि झारखंड के युवा राजनीति में अपनी हिस्सेदारी देने के लिए तैयार हैं

युवा कांग्रेस ने ऐसा मंच दिया जिसके द्वारा लोग अपने बात को देशवासियों तक पहुंचाना चाहते हैं पर उनको मौका नहीं मिलता

यह मंच टैलेंट के बदौलत संगठन में जगह दिलाएगी और इसके रिजल्ट आते ही जिला और प्रदेश स्तर पर प्रवक्ता नियुक्त किये जायेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रोशन, प्रदेश उपाध्यक्ष विशाल तिर्की, सोशल मीडिया के चेयरमैन संजय कुमार, मीडिया सेल के चेयरमैन उज्ज्वल प्रकाश तिवारी, सचिव शादाब खान, विकास सिंह, अभिषेक तिवारी, सुषमा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, अपराजिता, रांची युवा अध्यक्ष गौरव सिंह, रोहित सिन्हा, पलामू जिला अध्यक्ष मुन्ना खान मणिकांत सिंह जी, अंशुलक, शंकर टुडू एवं तमाम यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें एक नजर में….