रूपा रानी तिर्की से प्रेरणा लेकर खेल में रुचि लें झारखंड की बेटियां : चंद्रप्रकाश चौधरी

 

गिरिडीह सांसद ने कॉमनवेल्थ गेम की गोल्ड मेडल विजेता रूपा रानी तिर्की को किया सम्मानित

RANCHI:  गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी तथा रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की समाजसेविका सुनीता चौधरी ने मंगलवार को कॉमनवेल्थ गेम में लॉन बॉल्स में गोल्ड मैडल जीतनेवाली रूपा रानी तिर्की का स्वागत एवं सम्मानित रांची स्थित आवास पर किया।

दोनों ने भगवान बिरसा मुंडा का प्रतीक चिन्ह, अंग वस्त्र, सम्मान पत्र एवं बुके देकर उन्हें सम्मानित किया।

मौके पर चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि झारखंड राज्य की बेटी एवं रामगढ़ जिला में खेल पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित रूपा रानी तिर्की ने भारत देश को लॉन बॉल्स गेम में प्रथम गोल्ड मेडल दिलाकर इतिहास रचने का जो काम किया है, उसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है।

उन्होंने झारखंड के बेटियों से उनसे प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि वे इसमें हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा की हमारा प्रयास रहेगा केंद्र सरकार द्वारा रूपा रानी तिर्की को अर्जुन अवार्ड मिले।

साथ ही गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ियों की प्रोत्साहन राशि को बढ़ोतरी करते हुए एक करोड़ किया जाए। तभी गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ियों को उचित सम्मान और देश का सम्मान होगा।

इससे राज्य के खिलाडियों का मनोबल बढ़ेगा।

सांसद ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में झारखंड राज्य के खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन राशि काफी कम है।

इस पर राज्य सरकार को पहल करनी चाहिए। इस दौरान सुनीता चौधरी ने कहा कि एक ओर झारखंड राज्य की बेटी जो पूरे विश्व में झारखंड राज्य का नाम रोशन कर रही है,

वहीं झारखंड में आए दिन बेटियों के साथ भयावह दर्दनाक घटना ( बलात्कार, तेजाब छिड़कना, पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश ) का अंजाम लगातार अपराधियों के द्वारा दिया जा रहा है।

झारखंड सरकार मूकदर्शक बनकर देख रही है जिससे अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है और अपराधी बेखोफ ऐसी घटना को अंजाम देते जा रहे हैं।

इस क्रम में रामगढ़ के जिला परिषद सदस्य धनेश्वर महतो ने कहा कि झारखंड की कई बस्तियों में रूपा रानी तिर्की बनने की क्षमता है। थे।

इस अवसर पर कुंदरू कला के मुखिया किशुन राम मुंडा, आजसू पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संजय बनारसी एवं रामगढ़ नगर सचिव नीरज मंडल सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *